Bollywood Retro: ऐश्वर्या को ऑफर हुई थी यह फिल्म; मगर अभिषेक की वजह कर दिया इंकार, हो गई हिट
Advertisement

Bollywood Retro: ऐश्वर्या को ऑफर हुई थी यह फिल्म; मगर अभिषेक की वजह कर दिया इंकार, हो गई हिट

Aishwarya Rai Bachchan: बीते दो दशकों की चर्चित फिल्मों में दोस्ता को शामिल किया जाता है. वजह थी इसकी बोल्ड थीम. जॉन अब्राहम, अभिषेक बच्चन की इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा देसी गर्ल (Desi Girl) बनकर उभरी थीं. मगर सबसे पहले यह फिल्म ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर हुई थी. जानिए क्यों इंकार कर दिया उन्होंने...

 

Bollywood Retro: ऐश्वर्या को ऑफर हुई थी यह फिल्म; मगर अभिषेक की वजह कर दिया इंकार, हो गई हिट

Abhishek Bachchan: वक्त इतनी तेजी से बीतता है कि पता नहीं चलता. हिंदी फिल्मों में पहली बार हीरो को लेकर होमोसेक्सुएलिटी की कहानी सीरियसली दिखाने वाली फिल्म दोस्ताना को इसी हफ्ते 15 साल पूरे हो गए हैं. निर्देशक तरुण मनसुखानी की इस फिल्म में जॉन अब्राहम (John Abraham), अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) थे. इसी फिल्म के गाने देसी गर्ल पर प्रियंका चोपड़ा लोगों को इतनी पसंद आईं कि उन्हें सबने देसी गर्ल नाम दे दिया. भले ही अब अमेरिका में रहतीं और वहीं की फिल्में करती हैं. लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि यह फिल्म सबसे पहले ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर हुई थी.

लोग क्या कहेंगे
इस फिल्म से पहले ऐश्वर्या ने अभिषेक से साथ ढाई अक्षर प्रेम के, कुछ ना कहो और उमराव जान जैसी फिल्म की  थी. वह अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन के साथ बंटी और बबली के चर्चित गाने कजरा रे... में भी खूब हिट रहीं. लेकिन फिर उन्होंने दोस्ताना क्यों ठुकराईॽ इसकी वजह आपको चौंका देगी. उन दिनों अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी पक्की हो चुकी थी. ऐसे में ऐश्वर्या ने कहा कि अगर वह फिल्म में दिखीं तो लोग इसे पसंद नहीं करेंगे क्योंकि जब तक फिल्म आएगी, दोनों की शादी हो चुकी होगी. अभि-ऐश की शादी 2007 में हुई थी और यह फिल्म 2008 में आई थी. कास्टिंग बदलने से फिल्म का क्या नतीजा होता, कहा नहीं जा सकता. मगर इतना तय है कि फिल्म उन्होंने ठुकरा दी थी.

और भी हुए चेंज
फिल्म की कास्टिंग से जुड़ी एक और रोचक बात यह है कि ऐश्वर्या की वजह से सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था. निर्देशक पहले इसमें अभिषेक और सैफ की जोड़ी बना रहे थे. जबकि उनकी ऐश्वर्या से बात चल रही थी. जब सैफ को कास्टिंग का पता चला तो उन्होंने कहा कि अगर फिल्म में अभिषेक-ऐश्वर्या रहे, तो शादीशुदा होने की वजह से सिर्फ उनकी ही चारों तरफ चर्चा होगी. कोई सैफ को याद नहीं करेगा. सो, उन्होंने फिल्म से मना कर दिया. उनकी जगह फिर सैफ अली खान आए. कहा जाता है कि ऐश्वर्या के ना कहने के बाद यह फिल्म प्रिटी जिंटा (Preity Zinta) को ऑफर हुई थी. मगर जब लग रहा था कि सब सही है, तभी फिल्म में प्रियंका की एंट्री हो गई.

Trending news