close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Video: लेखक रवि बुले की 'आखेट' का ट्रेलर रिलीज, बाघ के शिकार पर बनी है फिल्म

मुंबई के लेखक-निर्देशक रवि बुले की यह पहली फिल्म एक पुराने रसूखदार-रईस परिवार के व्यक्ति नेपाल सिंह की कहानी है, जिसके अमीर पुरखों ने सैकड़ों बाघों का शिकार किया था. 

Video: लेखक रवि बुले की 'आखेट' का ट्रेलर रिलीज, बाघ के शिकार पर बनी है फिल्म
रवि बुले की 'आखेट' का ट्रेलर (फोटो साभार: Instagram)

नई दिल्ली: बाघ के शिकार पर बनी लेखक रवि बुले की 'आखेट' का ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है. बाघ दिवस के मौके पर फिल्म की टीम ने वीडियो आउट किया है. बता दें कि 1900-10 की अवधि में जहां एक लाख बाघ थे वहीं अब इनकी संख्या घटकर 2800 रह गई. पिछले दिनों एक बाघिन की मौत का मामला सुर्खियों रहा जिस पर कानूनी कार्रवाई भी शुरू हो गई है. 

मुंबई के लेखक-निर्देशक रवि बुले की यह पहली फिल्म एक पुराने रसूखदार-रईस परिवार के व्यक्ति नेपाल सिंह की कहानी है, जिसके अमीर पुरखों ने सैकड़ों बाघों का शिकार किया था. नेपाल सिंह को दुख है कि शिकारियों के खानदान में पैदा होने के बाजवूद वह आज तक बाघ का शिकार नहीं कर पाया. वह एक दिन बाघ के शिकार का फैसला करता है और जंगल की तरफ निकल पड़ता है. फिल्म बाघ के शिकार और इसके पेशे से जुड़े लोगों की जिंदगी के रहस्यों से पर्दे उठाती है तथा शिकार को खेल समझने वाले लोगों की मानसिकता को भी सामने लाती है. आखिर में फिल्म कई रोचक तथ्यों के साथ एक सकारात्मक संदेश भी देती है. 

फिल्म का निर्माण आशुतोष पाठक ने किया है और फिल्म की शूटिंग झारखंड के पलामू स्थित घने जंगलों में की गई. फिल्म कोलकाता में रहने वाले हिंदी के चर्चित युवा लेखक कुणाल सिंह की कहानी आखेटक पर आधारित है. एपी मूव्हीटोन्स बैनर तले बनी फिल्म में आशुतोष पाठक, नरोत्तम बेन और तनिमा भट्टाचार्य मुख्य भूमिकाओं में हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें