close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Box Office पर 'द लायन किंग' का राज, 'मुफासा' और 'सिंबा' को मिली जबरदस्त ओपनिंग!

निर्देशक जॉन फेवरू एक बार फिर 'द लायन किंग' के साथ वापस आए हैं. भारत में डिजनी की इस फिल्म के खूब कमाई करने के कयास लगाए जा रहे हैं...

Box Office पर 'द लायन किंग' का राज, 'मुफासा' और 'सिंबा' को मिली जबरदस्त ओपनिंग!

नई दिल्ली: रुडयार्ड किपलिंग की क्लासिक किताब 'द जंगल बुक' पर फिल्म बना कर उसमें नई जान डालने के बाद निर्देशक जॉन फेवरू एक बार फिर 'द लायन किंग' के साथ वापस आए हैं. भारत में डिजनी की इस फिल्म के खूब कमाई करने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

ट्रेड पंडितों के अनुसार पहले दिन फिल्म के तकरीबन 5 करोड़ रुपए की कमाई के आसार हैं. वहीं बॉक्स ऑफिस की सटीक रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. फेवेरू ने सिम्बा के रोमांच को वापस लाने के लिए 1994 के स्क्रीन क्लासिक को अपडेट किया है, जिसमें फोटो-रियलस्टेटिक, कंप्यूटर-जनित एनीमेशन का इस्तेमाल किया गया है. 

शाहरुख ही नहीं 'द लायन किंग' में दिखेगा इनका भी जलवा, सब मिलकर मचाने वाले हैं गदर

कहानी में सिम्बा अपने पिता मुफासा के बाद खुद को प्राइड लैंड के राजा के रूप में सफल करता दिखाई देगा. साथ में उसे अपने अंकल सकार से भी निपटना होगा जो उसके खिलाफ षड्यंत्र करता दिखाई देगा.

फिल्म के हिंदी संस्करण के लिए शाहरुख खान ने मुफासा के लिए अपनी आवाज दी है, वहीं उनके बेटे आर्यन ने सिम्बा के लिए आवाज दी है. हिंदी संस्करण के गानों को सुनिधि चौहान और अरमान मलिक ने गाया है. 

भारत में फिल्म 19 जुलाई से 2,140 स्क्रीनों में रिलीज कर दी गई है, जिसे अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में देखा जा सकता है. यूएई में भी शुक्रवार को फिल्म को हिंदी में रिलीज किया गया है. (इनपुट आईएएनएस से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें