मणिकर्णिका में रानी लक्ष्मी बाई की भव्यता को देखने जरूर जाइए

 फिल्म देशभक्ति, देशप्रेम की भावना से हर किसी को भर देती है और यही वजह है कि फिल्म को लोगों का प्यार मिल रहा है. 

मणिकर्णिका में रानी लक्ष्मी बाई की भव्यता को देखने जरूर जाइए
दर्शकों ने फिल्म देखने के बाद फिल्म मणिकर्णिका को पूरे नंबर दे दिए हैं...

मुंबई: फिल्म मणिकर्णिका आपके नजदीकी सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही है. फिल्म में न सिर्फ रानी लक्ष्मीबाई बाई को इतिहास के पन्नों से उतारकर बड़े पर्दे पर दर्शाया गया है लेकिन उस कालांतर की हर एक बारीकियों को एक खूबसूरत पेंटिंग के रूप में उकेरा भी गया है. रानी लक्ष्मी बाई उनके पहनावे, उस कार्यकाल के भव्य सेट, जबरदस्त वीएफएक्स का इस्तेमाल कर यह फिल्म फैंस के लिए एक खूबसूरत सौगात है. 

दर्शकों ने तो फिल्म देखने के बाद रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी पर बनी फिल्म मणिकर्णिका को पूरे नंबर दे दिए हैं. कंगना की धुआंधार एक्टिंग, जबरदस्त डायलॉग, युद्ध के सीन वह अपने साथ अपने घर लिए जा रहे हैं. गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हुई है. फिल्म देशभक्ति, देशप्रेम की भावना से हर किसी को भर देती है और यही वजह है कि फिल्म को लोगों का प्यार मिल रहा है. कोई कंगना की एक्टिंग की तारीफ कर रहा है, तो कोई फिल्म में फिल्माए गए युद्ध के दृश्यों की. किसी को फिल्म के डायलॉग्स भा रहे हैं, तो कोई फिल्म के वीरता वाले गानों की तारीफ कर रहा है. 

पिछले 35 वर्षों से भी अधिक समय से सिनेमा पत्रकारिता कर रहे कुमार मोहन ने बताया कि मणिकर्णिका देशप्रेम से ओत-प्रोत करने के अपने मकसद में पूरी तरह से सफल होती है. जब फिल्म देखकर आप बाहर निकलते हैं तो भारीपन महसूस होता है. देश भक्ति की भावना से भर जाते हैं. कुमार मोहन ने बताया कि फिल्म में कंगना ने रानी लक्ष्मी बाई के किरदार को निभाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. 200% उन्होंने काम किया है. फिल्म में कुछ कमियां बताते हुए कुमार मोहन कहते हैं कि हल्की-फुल्की डायरेक्शन में कमी नजर आती है. वही स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स और बेहतर हो सकते थे. लेकिन यह सारी बातें नाम मात्र हैं. फिल्म की भव्यता और रानी लक्ष्मी बाई की कहानी उस वीरांगना को फिर से एक बार जीवित कर देती है और उसे बखूबी कंगना ने किया भी है. 

कुमार कहते हैं उस इतिहास को जिसे हर किसी ने पढ़ा है. एक बार तो यह फिल्म देखना जरूर बनता है. फिल्म अच्छा बिजनेस करेगी इसकी उम्मीद भी कुमार जताते हैं. हालांकि मणिकर्णिका आज ही रिलीज हुई है और माउथ पब्लिसिटी के बाद भी लोग फिल्म देखने के लिए घर से बाहर निकलते हैं. देशभक्ति, देशप्रेम के इस माहौल में इस फिल्म को देखने के लिए लोग बाहर निकलेंगे इसकी पूरी उम्मीद है.