close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के सम्मान, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दी बधाई

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dada Saheb Phalke award) से सम्मानित किया जाएगा. सूचना एंव प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा की.

अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के सम्मान, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दी बधाई

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दादा साहब फाल्के पुरस्कार (Dada Saheb Phalke award) से सम्मानित किया जाएगा. अपनी दमदार एक्टिंग और जीवन भर भारतीय सिनेमा को योगदान देने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को साल 2018 का दादा साहब फाल्के अवार्ड दिया जाएगा. 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी साझा की. इस ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया से लेकर हर जगह अमिताभ बच्चन के फैंस और देश के लोगों में खुशी की लहर है. देखिए यह ट्वीट.. 

प्रकाश जावडेकर ने अपने ट्वीट में अमिताभ बच्चन को दिए इस अवॉर्ड के बारे में जानकारी देते हुए लिखा है, ''महानायक अमिताभ बच्चन जिन्होंने 2 पीढ़ियों के लिए मनोरंजन और प्रेरणा दी है, उन्हें # दादा साहब पुरस्कार के लिए सर्वसम्मति से चुना गया है. पूरा देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खुश है. उन्हें मेरी हार्दिक बधाई. @ narendramodi @SrBachchan'' 

 

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'सात हिंदोस्तानी' से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन 'जंजीर' से उन्हें सुपरस्टार का दर्जा मिला. इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

ये वीडियो भी देखें:

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन जल्द ही फिल्म चेहरा और गुलाबो सिताबो में नजर आने वाले हैं. इसके साथ ही उनकी पहली साउथ इंडियन फिल्म 'Sye Raa Narasimha Reddy' 2 अक्टूबर को रिलीज होने जा रही है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें