पहली पत्नी ने नहीं दिया तलाक तो धर्म बदलकर की हेमा मालिनी से शादी, बॉलीवुड के हीमैन की लव स्टोरी है खास
Advertisement

पहली पत्नी ने नहीं दिया तलाक तो धर्म बदलकर की हेमा मालिनी से शादी, बॉलीवुड के हीमैन की लव स्टोरी है खास

Dharmendra Hema Malini Love Story: 'वीरू' और 'बसंती' की इस मशहूर जोड़ी ने एक साथ 42 फिल्मों में काम किया है.  दर्शकों ने उनकी ऑन-स्क्रीन कैमिस्ट्री को उतनी ही सराहा, जितनी उनकी ऑफ-स्क्रीन कैमिस्ट्री को. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का प्यार सदाबहार रहा है. अपने प्यार की खातिर दोनों ने अपना धर्म तक बदल लिया था.

पहली मुलाकात में ही हेमा मालिनी पर दिल हार बैठे थे धर्मेंद्र

Dharmendra Hema Malini Love Story: हेमा मालिनी भारतीय सिनेमा की 'ड्रीम गर्ल' थीं और धर्मेंद्र बॉलीवुड के असली ही-मैन थे. जब दोनों मिले तो क्या हुआ? गुजरे जमाने के सुपरस्टार हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को साल 1970 में 'तुम हसीं मैं जवान' के सेट पर एक-दूसरे से प्यार हो गया था. उस वक्त धर्मेंद्र शादीशुदा थे और पिता भी थे, लेकिन फिर भी खुद को हेमा मालिनी के प्यार में पड़ने से नहीं रोक पाए.

इस वक्त हेमा मालिनी (Hema Malini) भी फिल्म इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर थीं. उन्हें संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) और जीतेंद्र (Jeetendra) जैसे कई अभिनेताओं से शादी के प्रपोजल मिल रहे थे, लेकिन 'ड्रीम गर्ल' का दिल भी सिर्फ धर्मेंद्र (Dharmendra) के प्यार में गिरफ्तार था. हालांकि, शुरुआत में हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र की बात नहीं मानी, क्योंकि उस समय वह किसी शादीशुदा आदमी के साथ जुड़ना नहीं चाहती थीं. लेकिन वो कहते हैं ना कि प्यार पर किसी का जोर नहीं चलता. हेमा मालिनी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. 1980 में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने शादी कर ली. लेकिन शादी से पहले दोनों को अपना धर्म बदलना पड़ा, क्योंकि धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) ने तलाक देने से इंकार कर दिया था.

परिवार के खिलाफ जाकर बदला था धर्म
ऐसे में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी शादी करने के लिए इस्लाम अपनाने का फैसला किया. हेमा मालिनी के पिता उनकी शादी के सख्त खिलाफ थे, क्योंकि वह नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी पहले से शादीशुदा आदमी से शादी करे. हालांकि, हेमा ने अपने पिता के निधन के बाद धर्मेंद्र से शादी कर ली, लेकिन इससे उनकी मां को बहुत दुख हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हेमा और धर्मेंद्र एक-दूसरे से इस कदर प्यार में थे कि उन्होंने अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर दूसरा धर्म अपना लिया था.

धर्म बदलकर धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने की थी शादी
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो धर्मेंद्र ने दिलावर खान (44 साल) और हेमा मालिनी ने आयशा बी (29 साल) बनकर निकाह किया था. बताया जाता है कि निकाह को सीक्रेट रखा गया था. इसके बाद कपल ने दक्षिण भारतीय रीति-रिवाज से भी शादी की थी. हेमा मालिनी की बायोग्राफी में लिखा है वह धर्मेंद्र की ओर आकर्षित हुईं, क्योंकि वह उनकी मां की तरह मजबूत और शांत स्वभाव के थे. एक्ट्रेस को अपने पति बेहद रोमांटिक लगते हैं. हेमा मालिनी अपने इंटरव्यूज में हमेशा कहती हैं कि धर्मेंद्र उन्हें आज भी वैसे ही देखते हैं, जैसा पहली मुलाकात में देखा था.

'मैं जट यमला पगला दीवाना' गाने में धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई थीं हेमा मालिनी
हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि यह गाना 'मैं जट यमला पगला दीवाना' था, जिसके दौरान वह धर्मेंद्र के प्यार में पड़ गई थीं. उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि गाने में उनके प्यारे डांस मूव्स थे, जिनसे उन्हें तुरंत उनसे प्यार हो गया था. बता दें कि  शादी से पहले धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया था. इस जोड़े की दो बेटियां हैं- ईशा देओल और अहाना देओल.

Trending news