close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसून जोशी बोले, 'देशभक्ति को अपनी सुविधा न बनाएं'

प्रसून जोशी का कहना है कि लोगों को देश के प्रति अपने प्रेम को खुलकर व्यक्त करना चाहिए और देशभक्ति को अपनी 'सुविधा' नहीं बनाना चाहिए. 

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसून जोशी बोले, 'देशभक्ति को अपनी सुविधा न बनाएं'
(फोटो साभार- Yogen Shah)

नई दिल्ली : 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' के लिए गीत लिख चुके राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता गीतकार प्रसून जोशी का कहना है कि लोगों को देश के प्रति अपने प्रेम को खुलकर व्यक्त करना चाहिए और देशभक्ति को अपनी 'सुविधा' नहीं बनाना चाहिए. फिल्म 'मणिकर्णिका' के गीत 'विजय भव' के लॉन्च पर बुधवार को जोशी ने लोगों से मातृभूमि के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए कहा. 

वहीं फिल्म निर्देशकों में से एक और मुख्य अभिनेत्री कंगना रनौत ने कहा कि 'छाती थपथपाना', 'राष्ट्रवाद', 'भाषावाद' जैसे शब्दों का उपयोग नकारात्मक तरीके से किया जाता है और लोगों को देशभक्ति जोर से और खुले मन से करनी चाहिए. मीडिया ने सवाल किया कि एक लोकतांत्रिक देश में राष्ट्रवाद को कैसे मजबूर किया जा सकता है, जबकि हर किसी को अपने तरीके से देशभक्ति व्यक्त करने का अधिकार है. 

WATCH VIDEO: कंगना ने फिर जीता दिल, रिलीज हुआ 'मणिकर्णिका..' का पहला गाना 'विजयी भव'

प्रसून ने कहा कि देशभक्ति को अपनी सुविधा मत बनाइए, जहां तक आप इसके बारे में जानते हैं, आप इसे लेकर ईमानदार हैं, इसे ज्यादा सुविधाजनक मत बनाइए.  अगर आप अपनी सुविधा के पीछे छिपे हैं, तो मुझे निश्चित रूप से समस्या है. उन्होंने कहा कि हां, लोग अपने तरीके से देश के लिए अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं, लेकिन लोगों को देश के लिए अपने प्यार का इजहार करना चाहिए. फिल्म 'मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी' 25 जनवरी को रिलीज होगी. 

(इनपुट : IANS)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें