इस कारण अक्षय कुमार, आलिया से लेकर दीपिका, कैटरीना तक भारत में नहीं डाल सकते वोट
Advertisement
trendingNow1517167

इस कारण अक्षय कुमार, आलिया से लेकर दीपिका, कैटरीना तक भारत में नहीं डाल सकते वोट

अक्षय कुमार जिन्होंने कई देशभक्ति फिल्मों में काम करके लोगों के दिलों में जबरदस्त जगह बनाने में सफलता हासिल की है. वह एक ऐसे हिंदुस्तानी हैं जिनके चाहने वालों की कमी भारत में नहीं हैं, इसके बावजूद वह चुनावों में वोट नहीं डाल सकते.

 

बॉलीवुड के कई सितारे भी लोगों से अपील करते नजर आ रहे हैं कि मतदान जरूर करें (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इन दिनों देश में लोकसभा चुनाव का माहौल है. हाल ही में पहले चरण की वोटिंग भी की जा चुकी है और अब दूसरे चरण की तैयारियां भी जोरों पर है. वोटिंग को लेकर देशभर में जागरुकता भी फैलाई जा रही है, जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे भी लोगों से अपील करते नजर आ रहे हैं कि मतदान जरूर करें, लेकिन इन सितारों में कुछ ऐसे बी नाम हैं जो खुद भारत में वोट नहीं कर सकते हैं. बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण ऐसे बॉलीवुड सितारे हैं, जो भारत में चुनाव के वक्त वोट नहीं डाल सकते हैं.

fallback

अक्षय कुमार कनाडा के नागरिक भी हैं
यह बात आपको हैरान जरूर कर सकती है कि जो सितारे खुद अपने फैन्स को अपना कीमती वोट डालने की सलाह दे रहे हैं वह खुद भारत में वोट नहीं कर सकते. अक्षय कुमार जिन्होंने कई देशभक्ति फिल्मों में काम करके लोगों के दिलों में जबरदस्त जगह बनाने में सफलता हासिल की है. वह एक ऐसे हिंदुस्तानी हैं जिनके चाहने वालों की कमी भारत में नहीं है, इसके बावजूद वह चुनावों में वोट नहीं डाल सकते. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इसकी वजह है कि अक्षय कुमार कनाडा के नागरिक भी हैं.

fallback

आलिया के पास ब्रिटिशि सिटीजनशिप है
वहीं, बात आलिया भट्ट की करें तो हाल ही में उन्हें फिल्म 'राजी' के लिए देशभर में काफी सराहा गया था. इस फिल्म में उन्होंने एक इंडियन एजेंट का किरदार निभाया था, जो पाकिस्तान जाकर वहां कि गुप्त जानकारी भारत को देने का काम करती है. फिल्म 'राजी' ने आलिया को एक मजबूत एक्ट्रेस के रूप में पेश किया था. देशभर में आलिया के भी चाहने वालों की कमी नहीं है, लेकिन आप यह जानकर भी हैरानी होगी कि आलिया भट्ट भी भारत में वोट नहीं डाल सकतीं. दरअसल, आलिया की मां सोनी राजदान ब्रिटिश सिटीजनशिप हासिल किए हुए हैं. वहीं आलिया के पास भी ब्रिटिशि सिटीजनशिप है.

fallback

दीपिका और कैटरीना भी नहीं डाल सकतीं वोट
बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ भी भारत में वोट नहीं डाल सकतीं. भारत में रहने के बावजूद भी दीपिका पादुकोण Danish citizen हैं. वहीं, बात कैटरीना कैफ की करें तो कैटरीना के पासपोर्ट में भी उनकी सिटीजनशिप ब्रिटिश की है. ऐसे में ये दोनों एक्ट्रेस भारत में वोट नहीं कर सकतीं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें 

Trending news