ऋतिक ने दुनिया में 'रोशन' किया नाम, बराक ओबामा के साथ यहां पाई जगह!
Advertisement

ऋतिक ने दुनिया में 'रोशन' किया नाम, बराक ओबामा के साथ यहां पाई जगह!

बीते दिनों दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों में अपना नाम दर्ज कराने वाले ऋतिक ने अब एक और धमाका कर दिया है, इस बार उनका नाम ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी लिस्ट में नहीं बल्कि बराक ओबामा और फ्रैंक ओसन जैसी महान हस्तियों में अपना नाम शुमार करके देश का नाम 'रोशन' किया है

ऋतिक रोशन जल्द ही सुपर 30 में नजर आने वाले हैं, फोटो साभार: instagram@hritikroshan

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे हैंडसम पुरुषों में से एक, ऋतिक रोशन ने अक्सर अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है और अब अभिनेता के सफरनामे ने अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक 'बेन ब्रूक्स' में अपनी जगह बना ली है.

'उन लड़कों की कहानियां जो अलग होने की हिम्मत रखते हैं' नामक इस किताब में बीथोवेन, बराक ओबामा, फ्रैंक ओसन जैसे सम्मानित हस्तियों के बीच ऋतिक के संघर्षों को चित्रित किया गया है.

ऋतिक ने इंस्टाग्राम पर आभार व्यक्त करते हुए कहा, "काश मैं बीते दिनों में वापस जा पाता और 11 साल के ऋतिक को आज के इस दिन को दिखा पाता. शायद यह अब तक मुझे मिली सबसे बड़ी पहचान है. इसके लिए बहुत शुक्रिया.. " 

पुस्तक में एक बच्चे के रूप में ऋतिक द्वारा सामना की गई बाधाओं पर चर्चा की गई है. जैसे बचपन के दिनों में किस तरह से हकलाने के कारण वह बात करने से हिचकिचाते थे, स्कोलियोसिस के साथ जीवन व्यतीत करना (घुमावदार रीढ़ की हड्डी की एक स्थिति) और कैसे हर परिस्थिति को कठोरता और दृढ़ संकल्प के साथ पछाड़ कर जीवन में वह आगे बढ़ते हैं. हम सबके चहेते ऋतिक को एक सच्चे प्रेरणा के रूप में पेश करना ही इस पुस्तक का उद्देश्य है.

हाल ही में चोट लगने के बावजूद ऋतिक ने एक बार फिर से फिट होकर अपनी वापसी की है जिसकी गवाही इस बीच जारी किए गए एक वीडियो में देखने को मिलता है जिसमें ऋतिक रोशन बखूबी काम करते नजर आ रहे है.

fallback

अपने अब तक के फिल्मी सफर में शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों का दिल जीत चुके ऋतिक रोशन अपनी आगामी फिल्म सुपर 30 में एक गणितज्ञ के किरदार में नजर आएंगे, जो 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते हैं. फिल्म 26 जुलाई, 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news