Birthday Special जॉन अब्राहम: देशभक्ति वाली फिल्मों से मिली जॉन अब्राहम को नई पहचान!

Birthday Special जॉन अब्राहम: देशभक्ति वाली फिल्मों से मिली जॉन अब्राहम को नई पहचान!

साल 2003 में जब जॉन ने फिल्म 'जिस्म' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद से आज तक जॉन ने पीछे मुढ़कर नहीं देखा.

Birthday Special जॉन अब्राहम: देशभक्ति वाली फिल्मों से मिली जॉन अब्राहम को नई पहचान!

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम (John Abraham) इंडस्ट्री के उन चुनिंदा लोगों में से एक हैं जो लंबे अरसे से यहां अपने नाम का सिक्का जमाए हुए हैं. जॉन ने जहां फिल्मों में एंट्री एक चॉकलेटी और एक्शन स्टार के रूप में ली वहीं उन्होंने कई कॉमेडी फिल्मों से लोगों को ठहाके लगाने पर मजबूर भी किया. लेकिन जॉन को बीते तीन साल में उनकी नई पहचान दी देश भक्ति वाली फिल्मों ने. आज जॉन अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी खास बातें...

कई देश भटके फिर मिला मुकाम
जॉन अब्राहम ने अपने कैरियर की शुरुआत, टाइम एंड स्पेस मीडिया एंटरटेन्मेंट प्रोमोशन्स लिमिटेड नामक मीडिया कंपनी से की जो कि आर्थिक कठिनाइयों की वजह से बंद हो गई. उसके बाद उन्होंने एंटरप्रैजिस-नेक्सस में मीडिया आयोजक का काम किया. 1999 में, उन्होंने ग्लैडरैग्स मेंनहंट प्रतियोगिता जीती और मेंनहंट अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए फ़िलीपीन्स चले गए जहा उन्हें दूसरा स्थान मिला. 

अगले साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगी जॉन अब्राहम की फिल्म 'अटैक'

इस के बाद, उन्हें कैर्री मोडल्स (सिंगापुर) में काम मिला, वहां थोड़ी बहुत माडलिंग करने के बाद उन्होंने हांगकांग, लन्दन और न्यूयॉर्क सिटी में भी माडलिंग की. वह कई विज्ञापनों और पंकज उदास, हंसराज हंस और बाबुल सुप्रियो के म्यूजिक वीडियो में भी दिखाई दिए.

'जिस्म' से किया था बॉलीवुड डेब्यू
साल 2003 में जब जॉन ने फिल्म 'जिस्म' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद से आज तक जॉन ने पीछे मुढ़कर नहीं देखा. फिल्म 'धूम' में विलेन का किरदार निभाकर जॉन ने अपने लिए एक अलग ही जगह बनाई. इसके बाद कॉमेडी फिल्मों में भी जॉन का सिक्का जमा रहा. 

सामने आया 'सत्यमेव जयते 2' पहला पोस्टर, जॉन अब्राहम का दिखा जबरदस्त LOOK

अब देशभक्ति वाली फिल्मों की जान हैं जॉन अब्राहम
बीते सालों में जॉन ने 'मद्रास कैफे' और 'फोर्स' जैसी फिल्मों में फौजी और पुलिस अफसर के किरदार निभाए थे. लेकिन पिछले कुछ सालों में जॉन लगातार ऐसी कई फिल्मों के साथ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुके हैं. वहीं अब आने वाले साल में भी वह 'सत्यमेव जयते 2' लेकर फैंस के सामने आने वाले हैं.

जॉन अब्राहम ने साल 2018 में फिल्म 'परमाणु: द स्टोरी ऑफ पोखरण' के द्वारा भारतीय इतिहास की गौरवान्वित क्षण को पर्दे पर फिल्माया था. फिर इसी साल में 'सत्यमेव जयते' से बॉक्स ऑफिस पर छाए रहे. इस साल यानी 2019 में भी जॉन ऐसी दो फिल्मों में नजर आ चुके हैं. पहली 'रोमियो अकबर वाल्टर' और दूसरी 'बाटला हाउस'.  'रोमियो अकबर वाल्टर' तो ज्यादा नहीं चली लेकिन 'बाटला हाउस' को जमकर सराहा गया. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news