‘सरकार से सवाल पूछने वाली फिल्में...' इस साउथ सुपरस्टार ने गवर्नमेंट पर साधा निशाना; उठाए कई सवाल
Advertisement
trendingNow12312529

‘सरकार से सवाल पूछने वाली फिल्में...' इस साउथ सुपरस्टार ने गवर्नमेंट पर साधा निशाना; उठाए कई सवाल

Kamal Haasan: कमल हासन काफी समय से अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इंडियन 2: जीरो टॉलरेंस’ को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं, जो उनकी साल 1996 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘इंडियन’ का अगला भाग है. इसी बीत एक्टर ने एक बार फिर देश की सरकार पर निशाना साधा. 

Kamal Haasan Film Indian 2

Kamal Haasan Film Indian 2: साउथ इंडस्ट्री के जाने-माने सुपरस्टार कमल हासन हाल ही में प्रभास और दीपिका पादुकोण की मच अवेटेड फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में नजर आ रहे हैं, जिनसे 27 जून को ही दुनियाभर के सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है. फिल्म को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस फिल्म ने एक दिन में ही वर्ल्डवाइड 190 करोड़ की कमाई की है. ऐसे में फिल्म वीकेंड पर भी बॉक्स ऑफिस पर कहर ढाने के लिए एकदम तैयार है. वहीं, कमल अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट को लेकर भी चर्चाओं में बने हुए हैं. 

कमल पिछले काफी समय से अपनी अपकमिंग फिल्म ‘इंडियन 2: जीरो टॉलरेंस’ को लेकर सुर्खियां बटोर रहे हैं, जो उनकी साल 1996 में आई और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म ‘इंडियन’ का ही अगला भाग है, जिसको एक्टर 28 साल बाक दर्शकों के सामने कुछ अलग अंदाज में पेश करने जा रहे हैं. इस फिल्म में कमल डबर रोल में नजर आने वाले हैं. फिल्म का निर्देशन शंकर ही कर रहे हैं. इसी बीत 69 साल के कमल हासन ने एक बार फिर देश की सरकार पर निशाना साधा और सवला भी किया. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kamal Haasan (@ikamalhaasan)

कमल हासन ने सरकार पर कसा तंज 

अपने हालिया इंटरव्यू में कमल ने कहा कि कलाकार देश के नागरिक हैं और उन्हें अधिकारियों को जवाबदेह ठहराने का पूरा अधिकार है. साथ ही उन्होंने ये भी माना कि सरकार से सवाल पूछने वाली फिल्में बनाना जोखिम भरा काम है. उन्होंने कहा कि ये समस्या तो ब्रिटिश शासन के समय से चली आ रही है. कलाकार आप लोगों के बीच बहुत से लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं. हां, इसमें जोखिम जरूर है. सरकार नाराज भी हो सकती है, लेकिन आपकी कमजोर तालियां उस आग को बुझा देती हैं, इसलिए तालियों की गड़गड़ाहट को और तेज करें.

'कहो न प्यार है' में ऋतिक रोशन का 'छोटा भाई' अब हो गया है इतना बड़ा, सालों में बदल गया है लुक; पहचानना मुश्किल

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kamal Haasan (@ikamalhaasan)

भ्रष्टाचार भी कमल हासन ने उठाई आवाज

साथ ही कमल ने भ्रष्टाचार को लेकर भी बात की. उन्होंने कहा कि इसके लिए न केवल नेता बल्कि नागरिक भी जिम्मेदार हैं. हम सभी भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार हैं और हमें अपनी सोच बदलनी चाहिए. अपनी सोच बदलने का सबसे अच्छा समय चुनाव के दौरान होता है. ये सिर्फ याद दिलाते हैं कि हम कितने भ्रष्ट हो गए है. भ्रष्टाचार की वजह से कुछ भी नहीं बदला है. सामूहिक चेतना की बदौलत ही सब कुछ बदलेगा. बता दें, 'इंडियन 2' में वे एक सेनापति की भूमिका निभा रहे हैं, जो भारत को अंग्रेजों से आजादी दिलाता है और बाद में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ता है.

Trending news