मेरी फिल्‍में रिएलिटी से दूर हैं, पर मैं उनके लिए माफी नहीं मागूंगा: करण जौहर
Advertisement
trendingNow1564929

मेरी फिल्‍में रिएलिटी से दूर हैं, पर मैं उनके लिए माफी नहीं मागूंगा: करण जौहर

करण ने यह भी कहा, "मुझ पर एफफ्लूएंजा का आरोप है, लेकिन यह कहते हुए मैं उन फिल्मों के लिए माफी नहीं मांगूंगा जिन्हें मैंने बनाया है. हालांकि मुझे लगता है कि भविष्य में मुझे इसमें बदलाव लाना होगा."

मेरी फिल्‍में रिएलिटी से दूर हैं, पर मैं उनके लिए माफी नहीं मागूंगा: करण जौहर

नई दिल्‍ली: फिल्म इंडस्ट्री के लोगों या अमीरों को प्राथमिकता देने के लिए फिल्मकार करण जौहर को अक्‍सर आलोचनाओं का सामना करना पड़ता है. यहां तक की कंगना रनौत उनके ही शो में उन्‍हें नेपोटिज्‍म (परिवारवाद) का सबसे बड़ा समर्थक कहा था. लेकिन इन सारी आलोचनाओं के बाद भी करण ने साफ कर दिया है कि वह अपनी फिल्‍मों को लेकर कभी माफी नहीं मांगेंगे. हालांकि बदलते वक्त के साथ वह सिनेमा बनाने की अपनी पद्धति को बदलने के लिए तैयार हैं. करण की पिछली मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म 'कलंक' बॉक्‍स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई. इस फिल्‍म की काफी आलोचना हुई है. 

मुंबई में लेखिका शुनाली खुल्लर श्रॉफ की किताब 'लव इन द टाइम ऑफ एफफ्लूएन्जा' की लॉन्चिंग पर मीडिया से बात करने के दौरान करण ने कहा, "मैंने उस किस्म की फिल्में इसलिए बनाई है क्योंकि मैं एक निश्चित माहौल में बड़ा हुआ हूं और वहां एक ऐसी तमन्ना भी थी जो मेरे सोचने के तरीके के साथ जुड़ी हुई थी. मैं हमेशा सोचता था कि सिनेमा असल जीवन से कहीं ज्यादा है और इसलिए मैंने ऐसे किरदार बनाए जिनकी लोग तमन्ना करते हैं." करण ने आगे कहा, "लेकिन कहीं न कहीं आगे चलकर सिनेमा का रचनाक्रम बदल गया और मुझे उसे स्वीकारना होगा और निश्चित करना होगा कि मेरे किरदार और भी ज्यादा जमीन से जुड़े हुए और वास्तविक हो ताकि वह अब और ज्यादा चमक-धमक वाले नहीं लगे."

fallback

करण ने यह भी कहा, "मुझ पर एफफ्लूएंजा का आरोप है, लेकिन यह कहते हुए मैं उन फिल्मों के लिए माफी नहीं मांगूंगा जिन्हें मैंने बनाया है. हालांकि मुझे लगता है कि भविष्य में मुझे इसमें बदलाव लाना होगा." एफफ्लूएंजा का तात्पर्य अमीरों की समस्या से है. अधिकतर ऐसा माना जाता है कि अमीरों के पास वास्तव में कोई परेशानियां नहीं होती है. जिंदगी को जीने में उन्हें अकेलापन, जीवन से उब जाना या असंतुष्ट हो जाने जैसी समस्याओं का ही सामना करना पड़ता है और इसमें खुद को खुश रखने के लिए वे पैसों के पीछे भागते हैं.

fallback

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से करण जौहर अपने घर हुई एक पार्टी को लेकर भी विवादों में हैं. करण के घर हुई एक पार्टी का वीडियो सामने आया था जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारे नजर आ रहे थे. इस वीडियो में रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण और विक्की कौशल जैसे बॉलीवुड स्टार्स नजर आए थे अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर एक ट्वीट कर फिल्म निर्देशक करण जौहर की हाउस पार्टी को लेकर मुंबई पुलिस से पार्टी में मौजूद सेलेब्स पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. ऐसे में कहा जा रहा था कि करण के घर हो रही इस पार्टी में ड्रग्‍स लिया जा रहा था, जिसका बाद में करण का खंडन किया था. 

(इनपुट आईएएएस से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news