फिल्म में Salman Khan का नौकर बनकर फेमस हुआ ये दिग्गज एक्टर, कम उम्र में मिली दर्दनाक मौत!
Advertisement
trendingNow11807882

फिल्म में Salman Khan का नौकर बनकर फेमस हुआ ये दिग्गज एक्टर, कम उम्र में मिली दर्दनाक मौत!

Laxmikant Berde Movies: मराठी सिनेमा में नाम कमाने के साथ ही लक्ष्मीकांत ने हिंदी सिनेमा में भी खूब नाम कमाया था. साथ ही  'अभिनय आर्ट्स' नाम से अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी शुरू किया था. 

फिल्म में Salman Khan का नौकर बनकर फेमस हुआ ये दिग्गज एक्टर, कम उम्र में मिली दर्दनाक मौत!

Laxmikant Berde Life Facts: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हुए हैं जिन्होंने भले ही फिल्मों में साइड रोल्स निभाए हों लेकिन वे अपनी एक्टिंग से लीड एक्टर्स पर भी भारी पड़ गए थे. ऐसे ही एक्टर थे लक्ष्मीकांत बेर्डे (Laxmikant Berde) जिन्हें मराठी सिनेमा का सुपरस्टार भी कहा जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लक्ष्मीकांत ने अपने पूरे करियर में लगभग 200 के करीब फिल्मों में काम किया था. लक्ष्मीकांत को उनकी ज़बरदस्त कॉमेडी के लिए आज भी उनके फैंस याद करते हैं. हालांकि, मराठी और हिंदी सिनेमा के बड़े नाम रहे लक्ष्मीकांत का बहुत कम उम्र में ही निधन हो गया था.

fallback 

मराठी सिनेमा के सुपरस्टार थे लक्ष्मीकांत 

लक्ष्मीकांत बेर्डे ने अपने करियर की शुरुआत मराठी सिनेमा से की थी. कहते हैं लक्ष्मीकांत को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था और अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए वे थिएटर से जुड़ गए थे. करियर की शुरुआत में लक्ष्मीकांत ने साइड रोल्स ही निभाए थे. हालांकि, बाद में आईं उनकी फिल्मों 'तूर-तूर' और 'धूम-धड़ाका' ने उन्हें मराठी सिनेमा का सुपरस्टार बना दिया था. मराठी सिनेमा में नाम कमाने के साथ ही लक्ष्मीकांत ने हिंदी सिनेमा यानि बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया था. साथ ही  'अभिनय आर्ट्स' नाम से अपना एक प्रॉडक्शन हाउस भी शुरू किया था. 

fallback

सलमान खान के नौकर के रोल से हुए थे फेमस 

बात करें यदि हिंदी सिनेमा की तो लक्ष्मीकांत बेर्डे ने फिल्म 'मैने प्यार किया' से डेब्यू किया था. फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) मुख्य भूमिका में थे. वहीं, इसके बाद फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में लक्ष्मीकांत बेर्डे ने सलमान खान के नौकर 'लल्लू' का किरदार भी निभाया था जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था.  बताते चलें कि लक्ष्मीकांत बेर्डे को किडनी से जुड़ी बीमारी हो गई थी जिससे जूझते हुए साल 2004 में महज 50 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था.

Trending news