close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तनुश्री मामले में महिला आयोग सख्त, नाना पाटेकर को नोटिस भेज किया तलब

तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद अब महिला आयोग तक पहुंच गया है.

तनुश्री मामले में महिला आयोग सख्त, नाना पाटेकर को नोटिस भेज किया तलब
नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता को महिला आयोग ने दस दिनों के भीतर पेश होने को कहा गया है.

नई दिल्ली: तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद अब महिला आयोग तक पहुंच गया है. आयोग ने इस मामले में नाना पाटेकर और गणेश आचार्य समेत अन्य को नोटिस भेज 10 दिनों के भीतर आरोपों का जवाब देने को कहा है. इसके साथ ही तनुश्री को भी पूछताछ के दौरान आयोग के समक्ष मौजूद रहने का आदेश दिया है.

महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहटकर ने बताया कि आयोग ने संज्ञान लेते हुए उन लोगों को नोटिस भेजे दिए गए जिनके खिलाफ तनुश्री दत्ता ने शिकायत दर्ज कराई है. सभी को दस दिनों के भीतर पेश होने को कहा गया है.

वहीं, मीडिया में लगातार कई मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने यौन शोषण के आरोपों की विस्तृत जानकारी इकट्ठी करनी शुरू कर दी है. इसके अलावा पीड़िताओं से फोन कॉल के जरिए संपर्क किया जा रहा है.

पुलकित सम्राट ने खुलकर किया तनुश्री का सपोर्ट, नाना पाटेकर को बताया 'जहरीले लोग'

एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने एक टीवी इंटरव्यू में दत्ता ने आरोप लगाते हुए कहा, ''10 साल पहले ‘हॉर्न ओके प्लीज’ फिल्म के सेट पर नाना पाटेकर ने मेरे साथ गलत व्यवहार किया था. जब मैंने इस बारे में प्रोड्यूसर-डायरेक्‍टर से कहा कि यह बंदा (नाना पाटेकर) मुझे पकड़कर खींच रहा है और डांस सिखा रहा है तो बजाए मेरी शिकायत सुनने के उन्होंने एक और डिमांड रख दी कि नाना अब इस गाने में मेरे साथ एक इंटीमेट डांस स्‍टैप करना चाहता है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पाटेकर को फिल्मकार और कोरियोग्राफर का मौन समर्थन था. तनुश्री दत्ता ने इस संबंध में मुंबई के ओशिवरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. तनुश्री ने नाना पाटेकर के खिलाफ थाने में दर्ज कराई शिकायत, कोरियोग्राफर का नाम भी शामिल

नाना पाटेकर की सफाई
आरोपों पर नाना पाटेकर ने सोमवार को कहा कि इस मामले में उन्होंने जो सच 10 वर्ष पहले बताया था, वे आज भी उसी पर कायम हैं और आगे भी रहेंगे. इसके विपरीत उनके वकील ने उन्हें इस मुद्दे पर मीडिया से बात ना करने की सलाह दी है. एक मौके पर नाना ने मीडिया को किसी भी सवाल का जवाब देने से मना कर दिया. उन्होंने कहा, "मेरे वकील और उनकी टीम ने मुझे किसी भी चैनल से बात न करने की सलाह दी है. 

इस मामले में तनुश्री का साथ देने वालों की लिस्ट में लगातार नए-नए नाम शामिल हो रहे हैं. अब तक काजोल, कंगना रनौत, फरहान अख्तर, हंसल मेहता, प्रियंका चोपड़ा, वरुण धवन और सोनम कपूर समेत कई अन्य बॉलीवुड हस्तियां सामने आई हैं. सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर काफी बहस हो रही है.

तनुश्री के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर #MeToo हैशटैग शुरू हो गया है. इसके तहत फिल्म इंडस्ट्री, मीडिया, राजनीति से जुड़ी महिलाएं अपने यौन शोषण का दर्द बयां कर रही हैं. अब तक फिल्म डायरेक्टर रजत कपूर, विकास बहल, एक्टर आलोकनाथ, सिंगर कैलाश खेर, राइटर चेतन भगत समेत कई दिग्गज यौन शोषण के आरोपों से घिर चुके हैं.

बॉलीवुड और भी खबरें पढ़ें