close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टीवी एक्ट्रेस माहिका ऐसे मना रही हैं बीहू, मां के प्रसाद में बनेगा असम का रॉयल फूड

ग्लैमर की नगरी में देश के कोने-कोने से आए आर्टिस्ट बसे हुए हैं और ऐसे में त्योहार के मौके पर छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अलग-अलग रंग देखने को मिलते हैं. अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस माहिका भी आज बीहू का त्योहार मना रही हैं. इस मौके पर उन्होंने अपने घर पर खास इंतजाम किए हैं

टीवी एक्ट्रेस माहिका ऐसे मना रही हैं बीहू, मां के प्रसाद में बनेगा असम का रॉयल फूड

नई दिल्ली: हिंदू पंचांग के हिसाब से पूरे देश में चैत्र नवरात्र से नए साल शुरू होता है. हर प्रदेश में इसे अलग-अलग नाम और परंपरा के साथ सेलिब्रेट किया जाता है. उत्तर भारत और बिहार में इसे नवरात्र के रूप में तो महाराष्ट्र में गुड़ी पड़वा के साथ और दक्षिण भारत में इसे उगाड़ी के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है. बंगाल और असम में चैत्र नवरात्र के आखिरी दिन को बीहू के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इसलिए एक्ट्रेस माहिका शर्मा भी मुंबई मेंं बीहू सेलीब्रेशन करने जा रही हैं.

ग्लैमर की नगरी में देश के कोने-कोने से आए आर्टिस्ट बसे हुए हैं और ऐसे में त्योहार के मौके पर छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अलग-अलग रंग देखने को मिलते हैं. अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस माहिका भी आज बीहू का त्योहार मना रही हैं. इस मौके पर उन्होंने अपने घर पर खास इंतजाम किए हैं. 

इस टीवी एक्ट्रेस ने कहा बंद हो 'खतरों के खिलाड़ी', विंग कमांडर अभिनंदन हैं शो के असली विनर

माहिका बंगाल से हैं और बीहू असम-बंगाल का महत्वपूर्ण त्योहार है. माहिका ने इस मौके को और भी खास बनाने के लिए असम से कुक बुलाए हैं जो खास पकवान बनाएंगे. इतना ही नहीं माहिका ने बीहू को मुंबई में पहचान दिलाने के लिए वहां से म्यूजिशियन और क्लासिकल डांसर भी बुलाए हैं. 

माहिका ने बताया कि वो आज के दिन स्वर्गीय भूपेन हाजारिका की दी हुई स्पेशल शॉल पहनकर पूजा करेंगी. बता दें कि इस दिन लोग नए कपड़े पहनते हैं और नाचते-गाते हैं. साथ ही युवा बड़ों का आर्शीवाद लेते हैं. इस दिन सम्मान के तौर पर 'बीहूवान' (पारंपरिक असमिया टॉवर गमोचा) का आदान-प्रदान किया जाता है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें