close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Happy Birthday मनोज बाजपेयी: दो महीने में हो गया था तलाक, इस एक्ट्रेस से रचाई थी दूसरी शादी!

पद्मश्री से सम्मानित एक्टर मनोज बाजपेयी के स्ट्रगल के दिनों में उनकी पहली पत्नी ने उनका साथ मात्र दो महीने में ही छोड़ दिया था, हालात इतने बुरे थे मनोज आत्माहत्या करने की सोचने लगे थे. आज मनोज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं...

Happy Birthday मनोज बाजपेयी: दो महीने में हो गया था तलाक, इस एक्ट्रेस से रचाई थी दूसरी शादी!
मनोज आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं, फोटो साभार: instagram@manojbajpayee

नई दिल्ली: दूरदर्शन के सीरियल 'स्वाभिमान' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले मनोज बाजपेयी के स्ट्रगल के दिनों में उनकी पहली पत्नी ने उनका साथ मात्र दो महीने में ही छोड़ दिया था. हालात इतने बुरे थे मनोज आत्माहत्या करने की सोचने लगे थे. आज मनोज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

मनोज बाजपेयी को इस साल भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया है. उन्हें हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर्स में शुमार किया जाता है. लेकिन यह चार्म और स्टारडम हमेशा नहीं था. स्ट्रगल में हालात इतने बिगड़ गए थे कि उनकी पहली पत्नी ने मात्र 2 महीने में उनसे रिश्ता तोड़ लिया था. इसके बाद 'करीब' फेम नेहा से मनोज ने दूसरी शादी की. 


मनोज बाजपेयी पत्नी नेहा के साथ, फोटो साभार: instagram@manojbajpayee

मनोज बाजपेयी ने एक्ट्रेस नेहा से साल 2006 में शादी की थी. नेहा का असली नाम शबनम रजा है. उन्हें यह नाम विधु विनोद चोपड़ा ने दिया था. उनकी डेब्यू फिल्म करीब में उनके किरदार का भी यही नाम था. नेहा ने 'करीब' के बाद 'फिजा' और 'होगी प्यार की जीत' में भी काम किया है. लेकिन मनोज से शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी. 


मनोज बाजपेयी पत्नी नेहा के साथ, फोटो साभार: instagram@manojbajpayee

मनोज बाजपेयी के करियर की बात करें तो दूरदर्शन के 'स्वाभिमान' सीरियल उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसी सीरियल से एक्टर आशुतोष राणा और रोहित रॉय ने भी डेब्यू किया था. मनोज ने अपना फ़िल्मी कैरियर 1994 में शेखर कपूर निर्देशित अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फ़िल्म 'बैंडिट क्वीन' से शुरु किया. बॉलीवुड में उनकी पहचान राम गोपाल वर्मा निर्देशित फ़िल्म 'सत्या' से बनी. इस फ़िल्म के लिये उन्होंने सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी हासिल किया. हाल ही में मनोज 'सोनचिरैया' में नजर आए थे. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें