close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भीड़ हिंसा को लेकर सरकार का जवाब, 'मॉब लिंचिंग का संबंध किसी दल विशेष से नहीं'

मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार ने कहा कि इनका संबंध किसी दल विशेष नहीं है. सरकार ने कहा कि कि देश में मॉब लिंचिंग का एक जैसा स्वरूप नहीं है.

भीड़ हिंसा को लेकर सरकार का जवाब, 'मॉब लिंचिंग का संबंध किसी दल विशेष से नहीं'
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार ने कहा कि इनका संबंध किसी दल विशेष नहीं है. सरकार ने कहा कि कि देश में मॉब लिंचिंग का एक जैसा स्वरूप नहीं है. देश के विभिन्न राज्यों में अलग-अलग कारणों से मॉब लिंचिंग की घटनाएं दर्ज की गई हैं. गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब यह बात कही. 

रेड्डी ने कहा, "जो तथ्य अभी तक सरकार को प्राप्त हुए हैं, उनके आधार पर यह कहा जा सकता है कि देश में मॉब लिंचिंग का स्वरूप एक जैसा नहीं है. विभिन्न राज्यों में अलग अलग कारणों से इस तरह की घटनायें हुयी हैं." 

रेड्डी ने कहा कि सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही देश को मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं से बचने के बारे में लोगों अपील कर चुके हैं. रेड्डी ने कहा, "हमारी सरकार का मानना है कि किसी भी स्थान पर किसी भी समय मॉब लिंचिंग नहीं होनी चाहिये और इन घटनाओं को रोकने के लिये कानून के मुताबिक कार्रवाई होनी चाहिए." 

गौरतलब है कि आज ही बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड तक की कई बड़ी हस्तियों ने पीएम नरेंद्र मोदी को ओपन लेटर लिखा है. सेलेब्स ने पीएम मोदी से मांग की है कि वो देश में राम के नाम पर हो रहे क्राइम को रोकने के लिए कड़े कदम उठाएं. 

 

 

वहीं फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा कि इतने सालों से सब लोग शांत बैठे हुए थे, 2014 से अहिष्णुता दिखने लगी. 1984 का दंगा लोग भूल गए जब कश्मीरी पंडित मारे गए थे तो किसी को अहिष्णुता नहीं दिखी. पीएम मोदी ने आम आदमी को सशक्त किया है तो इन लोगों की दुकाने बंद हो रही है, इसलिए ये ऐसा कर रहे हैं. 

49 हस्तियों ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, विवेक अग्निहोत्री बोले- असहिष्णुता गैंग 'रिटर्न्स'

फिल्ममेकर, आर्टिस्ट, समाज सेवी सभी ने मिलकर पीएम मोदी के नाम ये ओपन लेटर लिखा है. इस लिस्ट में श्याम बेनेगल, अनुराग कश्यप, बिनायक सेन, सोमित्र चटर्जी, कोंकणा सेन शर्मा, शुभा मुद्गल, अनुपम रॉय जैसे बड़े नाम शामिल हैं. 

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें