नम्रता शिरोडकर ने की ट्रोलर की बोलती बंद, कहा- 'जो आप खोज रहे हैं वह यहां नहीं है'

वर्ष 1993 में मिस इंडिया का ताज अपने नाम करने वाली सुंदरी नम्रता शिरोडकर इन दिनों लाइमलाइट से बिल्कुल दूर हैं. मिस इंडिया बनने के बाद नम्रता सुर्खियों में आई थीं. 

नम्रता शिरोडकर ने की ट्रोलर की बोलती बंद, कहा- 'जो आप खोज रहे हैं वह यहां नहीं है'
मिस इंडिया बनने के बाद नम्रता सुर्खियों में आई थीं (फोटो साभारः इंस्टाग्राम, नम्रता शिरोडकर)

नई दिल्ली: वर्ष 1993 में मिस इंडिया का ताज अपने नाम करने वाली सुंदरी नम्रता शिरोडकर इन दिनों लाइमलाइट से बिल्कुल दूर हैं. मिस इंडिया बनने के बाद नम्रता सुर्खियों में आई थीं. वह मिस यूनिवर्स की प्रतियोगिता में भी पांचवें स्थान पर रही थीं. महाराष्ट्र के एक ब्राह्मण परिवार में 22 जनवरी, 1972 को जन्म लेने वाली नम्रता शिरोडकर की बड़ी बहन शिल्पा शिरोडकर मशहूर अभिनेत्री रही हैं. इनकी दादी भी बीते जमाने की मशहूर अभिनेत्री थीं, जिनका नाम था मीनाक्षी. नम्रता सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं.

नम्रता आए दिन अपने फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड करती रहती हैं. इसी क्रम में उन्होंने हाल ही में अपनी कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी, जिसमें एक इंटरनेट यूजर ने नम्रता के इस फोटो कमेंट करते हुए उनका मजाक उड़ाया कि आप मेकअप क्यों नहीं, क्या आप डिप्रेशन की शिकार हो... बस यही बात नम्रता को पसंद नहीं आई और उन्होंने उस यूजर की क्लास ले डाली, उन्होंने अपने उसी फोटो पर रिप्लाई करते हुए लिखा, 'हो सकता है आपको मेकअप करने वाली महिला पसंद हो. शायद आपको किसी ऐसे महिला को फॉलो करना चाहिए जो आपके मानदंडों के अनुरूप हो. आपको इस पेज को बंद कर देना चाहिए क्योंकि जो आप खोज रहे हैं वह यहां नहीं है... ईमानदारी से अनुरोध कर रही हूं.'

गौरतलब है कि नम्रता की शिक्षा मीठीबाई विश्वविद्यालय में हुई. नम्रता का बचपन भी फिल्मी माहौल में बीता. बहन और दादी की तरह उन्होंने भी अभिनय को ही अपने जीवन का मुख्य ध्येय बनाना सही समझा. नम्रता ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में मॉडलिंग से की. इसके बाद उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. फिल्म 'जब प्यार किसी से होता है' में उन्होंने छोटी सी भूमिका निभाई. यह उनकी पहली फिल्म थी. इस फिल्म के पहले भी उन्होंने फिल्म 'पूरब की लैला, पश्चिम का छैला' साइन की थी, लेकिन यह फिल्म रिलीज नहीं हो सकी. इसके बाद वह एक सुपरहिट फिल्म 'वास्तव' में संजय दत्त के साथ दिखाई दीं. एक सफल फिल्म होने के बाद भी इसका कोई प्रभाव नम्रता के करियर पर नहीं पड़ा. नम्रता के पति महेश बाबू साउथ के सुपरस्टार हैं, उनकी फिल्में आए दिन बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाती रहती है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें