'हम दिल दे चुके सनम' के लिए पहली पसंद नहीं थे अजय देवगन, फिर भी 'वनराज' बन जीता था दिल
Advertisement

'हम दिल दे चुके सनम' के लिए पहली पसंद नहीं थे अजय देवगन, फिर भी 'वनराज' बन जीता था दिल

Hum Dil De Chuke Sanam: 'हम दिल दे चुके सनम' को लोग बहुत पसंद करते हैं. इस फिल्म के एक-एक सीन को लोगों ने पसंद किया था. पर यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि अजय देवगन इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे. आइए जानते हैं फिल्म के बारे में दिलचस्प बातें.

'हम दिल दे चुके सनम' के लिए पहली पसंद नहीं थे अजय देवगन, फिर भी 'वनराज' बन जीता था दिल

Hum Dil De Chuke Sanam: 'हम दिल दे चुके सनम' बॉलीवुड की उन फिल्मों से हैं, जिन्हें लोग हमेशा से बहुत पसंद करते हैं. इस फिल्म में सलमान खान, ऐश्वर्या राय और अजय देवगन जैसे सितारों ने काम किया था. लोगों ने एक-एक किरदार को बहुत पसंद किया था. पर क्या आप जानते हैं कि अजय देवगन इस फिल्म के लिए पहले पसंद नहीं थे. उनसे पहले किसी और कलाकार को मूवी ऑफर हुई थी. पर फिर लास्ट में अजय को कास्ट किया गया और लोगों ने उन्हें पसंद भी किया. आइए जानते हैं 'हम दिल दे चुके सनम' से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

अजय देवगन से पहले इन सितारों को ऑफर हुई थी फिल्म

'हम दिल दे चुके सनम' में अजय देवगन ने 'वनराज' का किरदार निभाया था. मगर 'अमर उजाला' की रिपोर्ट की मानें तो पहले यह फिल्म दूसरे सितारों को ऑफर हुई थी. इस लिस्ट में संजय दत्त, शाहरुख खान और आमिर खान जैसे सितारों का नाम शामिल है. हालांकि, आखिर में फिल्म अजय देवगन को ही ऑफर हुई थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

24 साल में भी नहीं भूला पाए हैं लोग

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी 'हम दिल दे चुके सनम' 1994 में रिलीज हुई थी. जून में मूवी को रिलीज हुए 25 साल पूरे हो जाएंगे. मगर सालों बाद भी लोग इस फिल्म को नहीं भुला पाए हैं. अजय देवगन, ऐश्वर्या राय और सलमान खान को स्क्रीन पर देख फैंस खुश हो गए थे.

सलमान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी

ऐश्वर्या राय ने इस फिल्म नंदिनी का किरदार निभाया था. जबकि सलमान खान का नाम अमन मेहरा था. दोनों कलाकारों की कमाल की फिल्मों में से एक 'हम दिल दे चुके सनम' भी है.

 

Trending news