Rajkumar Kohli: फैंटेसी फिक्शन फिल्मों का बॉलीवुड पर चढ़ाया क्रेज, इन मूवीज से मिली थी राजकुमार कोहली को पहचान
Advertisement
trendingNow11976098

Rajkumar Kohli: फैंटेसी फिक्शन फिल्मों का बॉलीवुड पर चढ़ाया क्रेज, इन मूवीज से मिली थी राजकुमार कोहली को पहचान

Rajkumar Kohli Death: फेमस फिल्ममेकर राजकुमार कोहली का निधन हो गया है. फिल्ममेकर ने जानी दुश्मन, नागिन, जैसी फैंटेसी फिक्शन फिल्में बॉलीवुड को दी हैं. 

राजकुमार कोहली

Rajkumar Kohli Famous Movies: हिंदी सिनेमा जगत से एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है. 70 के दशक के फेमस फिल्मेकर राजकुमार कोहली अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. राजकुमार कोहली (Rajkumar Kohli Death) ने बॉलीवुड को कई फैंटेसी फिक्शन मूवीज दी हैं, जिनके आज भी चर्चे होते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक नागिन और जानी दुश्मन जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले राजकुमार कोहली का आज यानी 24 नवंबर 2023 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

1960 में किया था फिल्मी सफर शुरू

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो राजकुमार कोहली (Rajkumar Kohli Movies) ने 60 के दशक से अपना फिल्मी सफर चालू किया था. साल 1963 में उनकी पहली फिल्म सपनी रिलीज हुई थी. फिर राजकुमार कोहली ने 1966 में पंजाबी फिल्म दुल्ला भट्टी का निर्देशन किया था. राजकुमार कोहली का फिल्मी सफर फिर सक्सेस की सीढ़ी चढ़ता गया और उन्होंने साल 1970 में 'लुटेरा', 'कहानी हम सब की' (1973)  जैसी फिल्में दीं.

इन फिल्मों से मिली पहचान

राजकुमार कोहली (Rajkumar Kohli Famous Films) ने साल 1976 में मल्टी स्टारर नागिन फिल्म बनाई. यह फिल्म सुपरहिट रही. फिर 1979 में वह जानी दुश्मन लेकर आए, यह भारत की पहली हॉरर हिट फिल्मों में से एक रही थी. साल 1983 में नौकर बीवी का, इंतेकाम (1988) जैसी हिट फिल्में दीं थीं. राजकुमार कोहली की आखिरी निर्देशित फिल्म साल 2002 में आई जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी थी.  

छोटे बेटे अरमान को फिल्मों में जमाया

फिल्ममेकर राजकुमार कोहली के दो बेटे हैं- गोगी और अरमान. राजकुमार कोहली के बेटे अरमान कोहली (Arman Kohli) बचपन से ही फिल्मों में काम करने लगे थे. अरमान ने बाल कलाकार के तौर पर पहली बार फिल्म 'बदले की आग' (1982)  और दूसरी फिल्म 'राज तिलक' (1984)  में काम किया था. इसके बाद अरमान कोहली ने बतौर लीड फिल्म विद्रोही से डेब्यू किया था.

Trending news