ऋषि कपूर को चाचा शशि कपूर के बर्थडे पर याद आया सुनहरा दौर, शेयर की इमोशनल पोस्ट

फिलहाल न्यूयॉर्क में इलाज करा रहे ऋषि ने शशि तथा उनके बच्चों- कुणाल कपूर तथा संजना कपूर की एक और तस्वीर पोस्ट की

ऋषि कपूर को चाचा शशि कपूर के बर्थडे पर याद आया सुनहरा दौर, शेयर की इमोशनल पोस्ट
फोटो साभार: Twitter@rishikapoor

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता, फिल्म निर्माता शशि कपूर की 81वीं जयंती पर उनके भतीजे और वरिष्ठ अभिनेता ऋषि कपूर पुरानी यादों में खो गए. ऋषि ने सोशल मीडिया पर दीवार फिल्म के अभिनेता की दो तस्वीरें पोस्ट कीं, जब 2015 में उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था.

उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट की, जिमसें वह शशि, नीतू कपूर, करिश्मा कपूर और रणबीर कपूर के साथ खड़े हैं. उन्होंने लिखा, "जन्मदिन की बधाई, शशि अंकल." फिलहाल न्यूयॉर्क में इलाज करा रहे ऋषि ने शशि तथा उनके बच्चों -कुणाल कपूर तथा संजना कपूर की एक और तस्वीर पोस्ट की.

ऋषि ने कहा, "शशि कपूर खानदान के लिए गर्व का क्षण. उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार मिला. परिवार में तीसरा फाल्के पुरस्कार. जन्मदिन की बधाई अंकल." 'कर्ज' के अभिनेता के अलावा, शशि के साथ 'फकीरा' में काम कर चुकीं अभिनेत्री शबाना आजमी ने भी उनकी जयंती पर उन्हें बधाई दी.

उन्होंने ट्वीट किया, "शशि जी. हमें आपकी याद आती है. आपकी गर्मजोशी, आपकी उदारता, आपकी मानवता. आज आपका 81वां जन्मदिन होता." बॉलीवुड के प्रसिद्ध कपूर भाइयों में सबसे छोटे शशि ने अपना फिल्मी सफर अपने बड़े भाई राज कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म 'आग' से बाल कलाकार के रूप में शुरू किया था. इसके बाद शशि ने 1961 में यश चोपड़ा की 'धरमपुत्र' से मुख्य कलाकार के रूप में शुरुआत की.

भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. उन्हें 'पद्म भूषण' से भी सम्मानित किया गया. उन्होंने 'दीवार', 'सत्यम शिवम सुंदरम' और 'कभी कभी' जैसी कुछ शानदार फिल्मों में काम किया.

एक निर्माता के तौर पर उन्होंने 'जुनून', 'विजेता' और '36 चौरंगी लेन' जैसी फिल्में बनाईं. इसके बाद उन्होंने 1991 में 'अजूबा' फिल्म से निर्देशन में कदम रखा. 2017 में 79 वर्ष की आयु में लिवर सिरोसिस के कारण शशि का निधन हो गया. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें