B'day : नेशनल हॉकी प्लेयर रह चुकी हैं जहीर खान की वाइफ सागरिका, राज घराने से रखती हैं ताल्लुक

सागरिका का जन्म 8 जनवरी को कोल्हापुर के शाही राजघराने में हुआ था. 

B'day : नेशनल हॉकी प्लेयर रह चुकी हैं जहीर खान की वाइफ सागरिका, राज घराने से रखती हैं ताल्लुक
(फोटो साभार- @sagarikaghatge)

नई दिल्ली : बॉलीवुड में फिल्म 'चक दे इंडिया' से कदम रखने वाली एक्ट्रेस सागरिका घाटगे आज अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. सागरिका के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि वो मशहूर एक्टर विजेंद्र घाटगे की बेटी हैं. सागरिका का जन्म 8 जनवरी को कोल्हापुर के शाही राजघराने में हुआ था. सागरिका परदादा शाहो महाराज कोल्हापुर के महाराज थे. सागरिका की दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी थीं. 

फिल्म 'चक दे इंडिया' में हॉकी प्लेयर की भूमिका अदा करने वाली सागरिका असल जीवन में भी खिलाड़ी रही हैं.  सागरिका नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर रह चुकी हैं. खबरों कि मानें तो सागरिका को फिल्म में रोल मिलने का एक बड़ा कारण ये भी था कि वो हॉकी खेलना बहुत अच्छे से जानती हैं. इस फिल्म के लिए सागरिका ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

@weddingnama

A post shared by Sagarika (@sagarikaghatge) on

बता दें कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान और बॉलीवुड अभिनेत्री सागरिका घाटगे ने 23 नवंबर 2017 को कोर्ट मैरिज की थी. इस शादी में दोनों के परिजनों के अलावा करीबी दोस्त भी मौजूद रहे थे. जहीर-सागरिका ने  27 नवंबर को शादी का ग्रैंड रिसेप्शन मुंबई के होटल ताज महल पैलेस में दिया था. 

मालदीव की खूबसूरती बढ़ा रहा है ये लव कपल, जहीर खान और सागरिका घाटगे की तस्वीरें बता रही हैं बहुत कुछ

सागरिका और जहीर खान अंगद बेदी और बाकी कॉमन दोस्तों के जरिए मिले थे. दोनों तकरीबन डेढ़ साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. हालांकि किसी को भी दोनों के अफेयर की भनक तक नहीं लगी. जानकारों की मानें तो पहली मुलाकात में ही जहीर खान और सागरिका एक-दूसरे के दीवाने हो गए और लगा जैसे कि दोनों को अपना हमसफर मिल गया है. जहीर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब मैंने अपने घरवालों को सागरिका के बारे में बताया तो उन्‍होंने सबसे पहले 'चक दे इंडिया' की सीडी मंगवाई और पूरी फिल्म देखी. जिसके बाद उन्होंने शादी के लिए हां बोला. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें