B'day : फिल्मों में आने के लिए इस एक्टर ने छोड़ दी थी इंजीनियरिंग, ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

B'day : फिल्मों में आने के लिए इस एक्टर ने छोड़ दी थी इंजीनियरिंग, ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

सुशांत ने जीटीवी के शो 'पवित्र रिश्ता से घर-घर में पहचान बनाई. बहुत कम लोग जानते हैं कि सुशांत ने एक्ट‍िंग में कदम रखने से पहले 11 नेशनल इंजीनियरिंग एग्जाम पास किए हैं. 

B'day : फिल्मों में आने के लिए इस एक्टर ने छोड़ दी थी इंजीनियरिंग, ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री

नई दिल्ली : छोटे पर्दे से अपने एक्टिंग करियर की करने वाले बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. सुशांत ने जीटीवी के शो 'पवित्र रिश्ता से घर-घर में पहचान बनाई. बहुत कम लोग जानते हैं कि सुशांत ने एक्ट‍िंग में कदम रखने से पहले 11 नेशनल इंजीनियरिंग एग्जाम पास किए हैं. सुशांत 2006 में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान परफॉर्मेंस दी थी. सुशांत सिंह राजपूत का जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. सुशांत के पिता सरकारी नौकरी में थे. 

सुशांत की स्कूलिंग पटना के कार्मेल स्कूल से हुई थी जिसके बाद 2003 में एआईईई की परीक्षा दी जिसमें पूरे भारत में सातवीं रैंक हासिल की थी. सुशांत ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में एडमिशन लिया. यही पर सुशांत ने डांस के लिए कोरियाग्राफर श्यामक डावर और थिएटर के लिए जॉन बैरी की क्लास ज्वाइन कर ली. 3 साल तक इंजीनियर करने के बाद सुशांत ने पढ़ाई छोड़कर मुंबई का रूख किया और एक्टिंग के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने लगे.

सुशांत सिंह राजपूत पर बरसी 'केदारनाथ' की कृपा, मिले 12 फिल्मों के ऑफर

बॉलीवुड में मारी दमदार एंट्री 
सुशांत ने सीरियल 'पवित्र रिश्ता' से छोटे पर्दे पर एक्टिंग की शुरूआत की. सीरियल 'किस देस में है मेरा दिल' में भी नजर आए. कई सारे रियेलिटी शोज में काम करने के बाद सुशांत ने बड़े पर्दे का रुख किया. फिल्म 'काई पो छे' से सुशांत ने बॉलीवुड में दमदार एंट्री मारी. इस फिल्म में सुशांत की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई. आज सुशांत कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बन चुके हैं जिसमें 'शुद देसी रोमांस', आमिर खान की 'पीके', 'डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी' और 'एसएस धोनी' के नाम सबसे ऊपर हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

samruddhi, thank you so much my girl for the wonderful letter and the gifts... it truly means a lot:)) Puran poli someday in pune is on for sure... Thanks @shivani.deshmukh @shubhu.kadam for helping her you guys are love ... fly high 

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

मिले एक दर्जन फिल्मों के ऑफर
सीरियल 'पवित्र रिश्ता' की को-स्टार अंकिता लोखंडे के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 2016 में दोनों अलग हो गए. अंकिता से ब्रेकअप के बाद सुशांत और कृति सेनन के अफेयर को लेकर भी कई खबरें सामने आईं. दोनों अक्सर सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के लिए प्यार का इजहार करते रहते हैं. बता दें कि हाल में खबर आई थी कि सुशांत सिंह राजपूत एक दर्जन यानी 12 फिल्मों के ऑफर मिले हैं. सुशांत की अपकमिंग फिल्म 'सोनचिड़िया' का ट्रेलर 7 जनवरी को रिलीज हो गया. यह फिल्म 8 फरवरी को पर्दे पर रिलीज होगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news