मिथुन चक्रवर्ती से लेकर पंकज त्रिपाठी तक, सबकी जुबान पर एक सवाल- 'हू किल्ड शास्त्री?'
Advertisement
trendingNow1508843

मिथुन चक्रवर्ती से लेकर पंकज त्रिपाठी तक, सबकी जुबान पर एक सवाल- 'हू किल्ड शास्त्री?'

फिल्म के चार नए पोस्टर्स रिलीज किए जा चुके हैं, जहां सभी बस एक सवाल पूछते नजर आ रहे हैं...

फिल्म में लाल बहादुर शास्त्री की मौत की गुत्थी को दिखाया गया है, फोटो साभार:twitter@taranadarsh

नई दिल्ली: इन दिनों बॉलीवुड भी पूरी तरह से चुनाव के मौसम और राजनीति के रंग में रंगा नजर आ रहा है. जहां अगले महीने की शुरुआत में पीएम मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर्दे पर आ रही है. वहीं दूसरे हफ्ते में देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री पर बनी फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' रिलीज होने के लिए तैयार है. पिछले दिनों फिल्म का नए पोस्टर के साथ रिलीज डेट बताई गई थी, अब इस फिल्म के चार नए पोस्टर्स के साथ किरदारों की जानकारी शेयर की गई है. 

कौन होगा क्या
इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती ने काफी अहम किरदार में नजर आ रहे हैं. वे यहां श्याम सुंदर त्रिपाठी की भूमिका में होंगे. उनका लुक लंबे बालों के साथ काफी अट्रेक्टिव नजर आ रहा है. 

fallback

वहीं यहां नामी एक्ट्रेस पल्लवी जोशी का भी एक पोस्टर सामने आया है. फिल्म में पल्लवी आयशा अली शाह की भूमिका में हैं. उनके लुक्स को देखकर समझ आ रहा है कि वह शायद किसी जज या वकील का रोल निभा रही हैं. 

fallback

पंकज त्रिपाठी एक बार फिर पूरी तरह से अपने किरदार में उतरे हुए नजर आ रहे हैं. उनका यह गेटअप बता रहा है कि पंकज फिर से तारीफ बटोरने की तैयारी में हैं. वह इस फिल्म में गंगाराम झा के किरदार में होंगे.

fallback

वहीं फिल्म में श्वेता बसु प्रसाद ने रागिनी फुले की भूमिका निभाई है. उनका लुक भी पहले से काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. गौरतलब है कि यह फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' भारत के चर्चित और दूसरे प्रधानमंत्री लाल बाहदुर शास्त्री की डेथ मिस्ट्री पर बनाई गई है. फिल्म का नाम 'द ताशकंद फाइल्स' रखा गया है क्योंकि लाल बाहदुर शास्त्री की मौत ताशकंद में ही हुई थी. वह उस समय पर राजनीतिक दौरे पर थे. 

fallback

इस ऐतिहासिक घटना पर आधारित फिल्म के निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं. फिल्म के मुख्य किरदारों में नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती, श्वेता बासु, पंकज त्रिपाठी, विनय पाठक, मंदिरा बेदी, पल्लवी जोशी, अंकुर राठी और प्रकाश बेलावाड़ी के नाम शुमार हैं. ये 12 अप्रैल को रिलीज होगी.

बता दें कि 10 जनवरी 1966 को उज्बेकिस्तान के ताशकंद शहर में एक अंर्तराष्ट्रीय कार्यक्रम के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच शांति समझौता हुआ था. इस समझौते को ताशकंद समझौता कहते हैं. इसी के अगले दिन 11 जनवरी को प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की संदिग्ध तरीके से मृत्यु हो गई थी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news