close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रियंका चोपड़ा को हटाने की मांग पर यूनीसेफ ने पाकिस्तान को फटकारा, कहा- 'उन्हें बोलने का हक है'

पाकिस्तान की इस मांग को सिरे से खारिज करते हुए यूनीसेफ ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है... 

प्रियंका चोपड़ा को हटाने की मांग पर यूनीसेफ ने पाकिस्तान को फटकारा, कहा- 'उन्हें बोलने का हक है'

नई दिल्ली: हाल ही में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने जब भारतीय सेना के पक्ष में ट्वीट किया तो पाकिस्तान ने उनके खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया था. पाकिस्तान ने यूनीसेफ से मांग करते हुए कहा कि प्रियंका चोपड़ा को यूनिसेफ की गुडविल एम्बिस्डर के पद से हटाया जाए. लेकिन पाकिस्तान की इस मांग को सिरे से खारिज करते हुए यूनीसेफ ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. 

प्रियंका चोपड़ा ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में आतंकी शिविरों पर भारत के जवाबी हमले के बाद ट्वीट किया था. इसके बाद से ही पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने UN से प्रियंका को पद से हटाने की मांग कर दी थी. लेकिन अब UN पाकिस्तान को जवाब मिल गया है.

प्रियंका चोपड़ा के जवाब से तिलमिलाईं PAK मंत्री, UNICEF से की एक्ट्रेस को हटाने की मांग

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए की खबर के अनुसार यूनीसेफ महासचिव एंटोनियो गुटेरेसने प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान को जवाब देते हुए कहा है, "यूनिसेफ सद्भावना राजदूत (गुडविल एंबिस्डर) जब अपने व्यक्तिगत जीवन और क्षमता में कुछ बोलते हैं, तो वे उन मुद्दों के बारे में बोलने का अधिकार रखते हैं जो उन्हें पसंद हैं या जिनकी वह चिंता करते हैं." 

उन्होंने कहा, "उनके निजी विचार या कार्य के लिए अनिवार्य रूप से यूनिसेफ के उन लोगों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं," उन्होंने कहा, "जब वे यूनिसेफ की ओर से बोलते हैं, तो हम उनसे यूनिसेफ के साक्ष्य आधारित निष्पक्ष पदों का पालन करने की उम्मीद करते हैं." 

View image on Twitter

बता दें कि पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने इस सप्ताह यूनिसेफ के कार्यकारी निदेशक हेनरिकेटा फॉरे को पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने प्रियंका चोपड़ा को सद्भावना राजदूत के पर से हटाने की मांग करते हुए उन पर भारतीय सशस्त्र बलों के लिए "भाषावाद और समर्थन" का आरोप लगाया था. मजारी ने आरोप लगाया कि प्रियंका चोपड़ा ने "परमाणु युद्ध सहित युद्ध के लिए समर्थन" दिखाया.' 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें