KBC 16 का वो 1 करोड़ का सवाल.. जिस पर अटके शो के पहले आदिवासी कंटेस्टेंट; क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब?
Advertisement
trendingNow12417308

KBC 16 का वो 1 करोड़ का सवाल.. जिस पर अटके शो के पहले आदिवासी कंटेस्टेंट; क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब?

Kaun Banega Crorepati 16: हाल ही में अमिताभ बच्चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' की हॉट सीट पर आदिवासी कंटेस्टेंट बंटी वाडिवा बैठें, जिन्होंने शानदार गेम खेलते हुए 50 लाख जीते और 1 करोड़ के सवाल के करीब पहुंच गए, लेकिन इसके बाद उन्होंने बीच में ही शो को क्विट कर दिया. क्या आर जानते हैं इस सवाल का सही जवाब? 

Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16: इन दिनों टीवी पर अमिताभ बच्चन के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' काफी धूम मचा रहा है. शो को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है. शो में अब तक कई कंटेस्टेंट्स लाखों रुपये जीतकर अपने घर लौट चुके हैं. शो के हालिया एपिसोड में मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के असाड़ी गांव के रहने वाले बंटी वाडिवा हॉट सीट पर बैठे. शो के दौरान उन्होंने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के साथ काफी सारी बातें और बताया कि वो 2019 से 'कौन बनेगा करोड़पति' में आने की तैयारी कर रहे हैं.

इतना ही नहीं, बंटी वाडिवा ने शो की हॉट सीट पर बैठने के साथ-साथ इतिहास भी रच दिया, क्योंकि वे केबीसी 16 के हॉट सीट तक पहुंचने वाले पहले आदिवासी बन गए. हालांकि, वो शो से ज्यादा बड़ी राशि जीतकर नहीं गए, लेकिन उन्होंने 50 लाख रुपये तक की राशि जीती और 1 करोड़ के सवाल पर वो अटक गए, जिसके बाद उन्होंने शो क्विट करने का फैसला लिया. जेब में महज 260 रुपये लेकर मुंबई आए बंटी ने शानदार खेलते हुए 50 लाख रुपये जीत कर घर ले गए, जो उनके और उनके परिवार के लिए गर्व की बात है. 

1 करोड़ के इस सवाल पर अटके बंटी वाडिवा

बंटी वाडिवा शो में 50 लाख तक के सवालों का सही जवाब दिया, लेकिन वो 1 करोड़ के इस सवाल पर अटक गए. ये है सवाल-

1948 में, बंगाली मूर्तिकार चिंतामोनी कर ने द स्टैग नामक एक कलाकृति के लिए इनमें से क्या जीता था?
A. पाइथागॉरस पुरस्कार
B. नोबेल पुरस्कार
C. ओलंपिक पदक
D. ऑस्कर अवार्ड

सही जवाब है- ऑपशन C. ओलंपिक मेडल

शाहरुख-प्रियंका संग फिल्म बनाने चाहते थे फेमस फोटोग्राफर, फिर क्यों कैंसिल हुआ प्लान; बोले- 'मुझे देश से निकाल दिया..'

जवाब के सही जवाब को लेकर कंफ्यूज हो गए थे बंटी

हालांकि, बंटी वाडिवा ने इस सवाल का सही जवाब देने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो इसके सही जवाब को लेकर काफी कंफ्यूज नजर आए. उनका मन बार-बार ऑप्शन ए यानी पाइथागॉरस पुरस्कार पर जा रहा था, लेकिन इसको लेकर वो श्योर नहीं था. इसलिए उन्होंने शो को क्विट करने का फैसला लिया. बावजूद इसके बंटी शो से 50 लाख की राशि जीतकर ले गए. बता दें, बंटी वाडिवा इस राशि से अपना पक्का मकान बनाना चाहते हैं, क्योंकि वो खपरैल की छत वाले घर में रहते हैं. उनके घर में पांच लोग हैं. जिनमें उनके माता-पिता एक छोटा भाई और एक बहन है. 

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news