TV की इस दिग्गज एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री को कहा अलविदा, 27 साल काम करने के बाद संन्यासी बन निकलीं हिमालय की ओर..
Advertisement

TV की इस दिग्गज एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री को कहा अलविदा, 27 साल काम करने के बाद संन्यासी बन निकलीं हिमालय की ओर..

TV Actress Quits Industry: भारत में जितना पसंद सिनेमा के कलाकारों को किया जाता है, उतना ही प्यार टेलीविजन के सितारों को भी किया जाता है. हाल ही में, 27 साल से इंडस्ट्री में काम कर रही इस एक्ट्रेस ने संन्यास ले लिया है और हिमालय की ओर निकल पड़ी हैं. आइए जानते हैं कि ये कौन हैं..

 

TV की इस दिग्गज एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री को कहा अलविदा, 27 साल काम करने के बाद संन्यासी बन निकलीं हिमालय की ओर..

TV Actress Nupur Alankar Quits Industry takes Sanyaas: टीवी इंडस्ट्री भारत में काफी पुरानी है और सीरीअल्स में काम करने वाले तमाम कलाकारों की काफी फैन फॉलोइंग भी है. नए एक्टर्स तो इंडस्ट्री में आते ही रहते हैं लेकिन कई ऐसे एक्टर्स भी हैं जो सालों से यहां काम करते आ रहे हैं. हाल ही में, टेलीविजन इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस, नूपुर अलंकार (Nupur Alankar), जो कई हिन्दी शोज और फिल्मों में काम कर चुकी हैं,  इंडस्ट्री को छोड़ संन्यास ले लिया है और अब वो हिमालय की ओर बढ़ रही हैं. 27 सालों तक इंडस्ट्री में काम कर चुकीं नूपुर के संन्यास के बारे में आइए डिटेल में जानते हैं.. 

Nupur Alankar ने छोड़ी टीवी इंडस्ट्री 

जैसा कि हमने आपको अभी बताया, एक्ट्रेस नूपुर अलंकार (Nupur Alankar) ने 27 सालों तक इस इंडस्ट्री में काम करने के बाद अब ग्लैमर की दुनिया को त्याग दिया है. नूपुर अलंकार ने संन्यास ले लिया है और इस बात की जानकारी उन्होंने खुद दी है. ETimes को नूपुर ने बताया कि उन्होंने फरवरी में ही संन्यास ले लिया था और अब वो तीर्थयात्राओं और गरीबों की मदद करने में व्यस्त हैं. आपको बता दें कि नूपुर CINTAA की भी मेंबर रह चुकी हैं. 

एक्ट्रेस ने लिया संन्यास, बढ़ी हिमालय की ओर 

आपको जानकर हैरानी होगी कि नूपुर अलंकार (Nupur Alankar) ने इंडस्ट्री को छोड़ दिया है और अब वो एक संन्यासी बन गई हैं. उनका कहना है कि अब उन्होंने अपना मन अध्यात्म में लगा लिया है और अब वो हमेशा उसी का पालन करेंगी. उन्होंने कहा कि वो खुद को अध्यात्म के लिए समर्पित कर चुकी हैं और मुंबई के अपने फ्लैट को किराये पर उठाकर हिमालय की ओर बढ़ रही हैं. नूपुर के पति और परिवार भी उनके इस फैसले को मान लिया है और वो अब उनसे भी अलग हो गई हैं. 

पॉपुलर शोज और फिल्मों में कर चुकी हैं काम 

नूपुर अलनकर (Nupur Alankar) 49 वर्ष की हैं और पिछले 27 सालों से शोबिज में काम कर रही हैं. नूपुर ने 150 से ज्यादा टीवी शोज में काम किया है जिनमें 'शक्तिमान' (Shaktiman), 'घर की लक्ष्मी बेटियां' (Ghar ki Laxmi Betiyan) और 'दीया और बाती हम' (Diya aur Baati Hum) जैसे नाम शामिल हैं. नूपुर अलंकार को 'राजा जी' (Raja Ji), 'सांवरिया' (Saawariya) और 'सोनाली केबल' (Sonali Cable) जैसी फिल्मों में भी देखा गया है. 

अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ
https://zeenews.india.com/share-messages-wishes-images-greetings-wallpapers-hd-photos-whatsapp-facebook-status/janmashtami/

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर. 

Trending news