Instant South Indian Breakfast: घर पर झटपट बनाएं हेल्दी रवा अप्पम, इस साउथ इंडियन डिश को खाकर करें दिन की सही शुरुआत!
Advertisement

Instant South Indian Breakfast: घर पर झटपट बनाएं हेल्दी रवा अप्पम, इस साउथ इंडियन डिश को खाकर करें दिन की सही शुरुआत!

South Indian Appam Recipe In Hindi: आज हम आपके लिए रवा अप्पम बनाने की रेसिपी लेकर आए हैं. अगर आप इसी तरीके से रवा अप्पम बनाएंगे तो न सिर्फ ये 30 मिनट में बनकर तैयार हो जाएंगे, बल्कि ये बहुत ही नरम और टस्टी भी बनेंगे.

रवा अप्पम

Easy Appam Recipe: रवा अप्पम एक साउथ इंडियन डिश है और इसे बनाने में बहुत कम समय लगता है. ये मात्र 30 मिनट में बनकर तैयार हो जाता है. आपको ये भी बता दें कि इसको खाने के हेल्थ बेनिफिट भी बहुत सारे हैं.आप इस डिश को सुबह बनाकर नाश्ते में खा सकते हैं. यही नहीं आप इसे पैक करके अपने बच्चों के टिफिन में भी दे सकते हैं. आज हम आपके लिए रवा अप्पम बनाने की रेसिपी लेकर आएं हैं. अगर आप इस तरीके से रवा अप्पम बनाएंगे तो वो बहुत ही नरम बनेंगे. तो आइए जानते हैं इस सिंपल और हेल्दी रेसिपी के बारे में.

आवश्यक सामग्री
रवा अप्पम को बनाने के लिए आपको बहुत ही कॉमन सी चीजों की जरूरत पड़ेगी जैसे कि सूजी, पोहा, दही, चीनी, नमक और इनो जो कि पहले से ही आपके पास मौजूद होंगी. तो आइए इस डिश को बनाना शुरू करते हैं.

ऐसे बनाएं रवा अप्पम 

इसे बनाने के लिए सबसे पहले मिक्सी में एक कटोरी रवा और उसी कप का तीन चौथाई पोहा लें और फिर मिक्सी चलाकर फाइन पाउडर में ब्लेंड कर लें. इस बात का ख्याल रखें कि इस रेसिपी के लिए मोटे या फिर उपमा रवा का यूज करें. फिर इसमें दही, चीनी, नमक और थोड़ा सा पानी डालें और तब तक मिलाएं जब तक कोई गांठ न रहे. फिर एक कप पानी डालें और अच्छी तरह मिलाएं जब तक एक स्मूद बैटर न बन जाए. अब इसमें ईनो, फ्रूट साल्ट डालें और बढ़िया से मिला लें. जब बैटर तैयार हो जाए तो उसे प्री हीटेड तवे के ऊपर डालें और फ्लेम को मीडीयम रखें और अच्छी तरह से पका लें. रवा अप्पम तैयार है. लास्ट में इसे नारियल की चटनी के साथ सर्व करें.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news