वजन कम करना चाहते हैं तो खाएं लो कैलोरी सोया चंक्स सलाद, यहां है Recipe
Advertisement
trendingNow1533132

वजन कम करना चाहते हैं तो खाएं लो कैलोरी सोया चंक्स सलाद, यहां है Recipe

वजन कम करने के लिए बेताब लोगों को हम एक ऐसी ही डिश बनाना बताएंगे, जो न सिर्फ वजन कम करने, बल्कि आपको स्वस्थ रखने में भी मदद करेगी. तो चलिए बताते हैं आपको सोया चंक्स सलाद की मजेदार रेसिपी.

यह वजन को कंट्रोल करने में भी मददगार है (फोटो साभारः twitter/@LoriSchwarzTeam)

नई दिल्लीः आजकल लोगों में बढ़ते वजन को लेकर खासी टेंशन देखने को मिलती है. ऐसे में अक्सर लोग ऐसा खाना तलाश करते रहते हैं, जिनमें कैलोरी कम होती है और यह मोटापा बढ़ने से रोकते हैं. जिसके चलते लोगों में लो-कैलोरी फूड चर्चा का विषय बना रहता है और अक्सर लोग एक-दूसरे से ऐसे खाने को लेकर चर्चा करते दिखाई दे जाते हैं, जिससे वजन कंट्रोल होता है, या जो वजन घटाने में मददगार होते हैं. इसलिए वजन कम करने के लिए बेताब लोगों को हम एक ऐसी ही डिश बनाना बताएंगे, जो न सिर्फ वजन कम करने, बल्कि आपको स्वस्थ रखने में भी मदद करेगी. तो चलिए बताते हैं आपको सोया चंक्स सलाद की मजेदार रेसिपी.

रोजाना पीएं एक कप ग्रीन कॉफी, मोटापे और हेल्थ प्रॉब्लम्स से पाएं छुटकारा

सोया चंक्स सलाद बनाने के लिए सामग्री
सोया चंक्स (1/5)
शिमला मिर्च (1)
गाजर (1)
कॉर्न (आधा कप)
ब्रोकली (5 से 6 फूल)
ककड़ी (1)
टमाटर (1)
दही (2 कप)
जैतून (आधा कप)
अनार के दाने (आधा कप)
जैतून का तेल (2 बड़े चम्मच)
नमक (स्वादानुसार)
काली मिर्च (स्वादानुसार)

देखें लाइव टीवी

Recipe: घर पर कुछ रिफ्रेशिंग है खाना तो आज ही ट्राय करें कटहल के कबाब

सोया चंक्स सलाद बनाने की विधि
सबसे पहले सारी सब्जियों को बारीक काट लें और अच्छे से धो लें. इसके बाद एक पैन में जैतून का तेल गर्म करें और सोया चंक्स, शिमला मिर्च, गाजर, कॉर्न और ब्रोकली को डाल दें. अब इसे हल्का भूरा होने तक पकाएं और पकने के बाद एक तरफ रख कर ठंडा होने दें. इसके बाद इसमें ऊपर से नमक और काली मिर्च डालें और अच्छे से मिला लें और फिर थोड़ी देर के लिए अलग रख दें. ताकि सब्जियों में नमक और काली मिर्च का फ्लेवर आ जाए.

Recipe: मीठा खाने के हैं शौकीन तो घर पर बनाएं स्वादिष्ट मखाने की खीर

एक अलग कटोरे में दही लें और इसमें जैतून का तेल और नमक डालकर इसे अच्छे से मिली लें. अब अलग रखी सब्जियों में ऊपर से दही डाल दें और फिर सारी सब्जियों को अच्छे से मिला लें. ऊपर से जैतून डालकर गार्निश करें और फिर घरवालों को शानदार सोया चंक्स सलाद सर्व करें.

Trending news