छींकते ही पेट से बाहर आ गयी युवक की अंतड़ी, पूरा वाकया जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Advertisement
trendingNow12285858

छींकते ही पेट से बाहर आ गयी युवक की अंतड़ी, पूरा वाकया जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे

Colon Falls Out From Body: छींक आना एक नेचुरल प्रोसेस है. इसे कंट्रोल नहीं किया जा सकता है. लेकिन कई बार इसकी तीव्रता के कारण पेट से आंत बाहर भी निकल सकती है. इस लेख में आप एक ऐसी घटना के बारे में जान सकते हैं.

छींकते ही पेट से बाहर आ गयी युवक की अंतड़ी, पूरा वाकया जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे

छींक से खाना-पानी अटकने तक की बात को हर कोई पचा सकता है. पर छींक आने से पेट से अंतड़ी बाहर निकल जाना इस पर भरोसा करना बहुत मुश्किल है.  लेकिन आप यकीन करें या ना करें ऐसा हुआ है. फ्लोरिडा में रहने वाले 63 वर्षीय व्यक्ति के साथ ऐसा हुआ है.

वह अपनी पत्नी के साथ रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खा रहे थे. इसी दौरान उन्हें छींक आती है. और यह छींक इतनी तेज थी कि पेट से अंतड़ी बाहर निकल गयी. मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में उस व्यक्ति का पेट का ऑपरेशन हुआ था. छींकने के बाद, शरीर में तेज दर्द महसूस हुआ और गीला सा महसूस होने पर जब उन्होंने अपनी शर्ट उठा या तो कोलन का कई इंच हिस्सा सर्जिकल घाव से बाहर निकल आया था.

सर्जरी कर डॉक्टर ने बचाई जान

ज्यादा खून ना निकलने के कारण और पेट से बाहर निकले आंत पर किसी तरह के चोट या इंफेक्शन ना होने के कारण डॉक्टरों ने सर्जरी करके आंत को पेट में डालने में कामयाब रहे.

कोलन कैंसर का चल रहा था इलाज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आदमी की कुछ ही दिनों पहले कोलन कैंसर के ट्रीटमेंट के दौरान सर्जरी हुई थी. लेकिन डॉक्टर ने कहा था कि घाव पूरी तरह से भर चुका है.

इसे भी पढ़ें- आंतों के कैंसर से बचना है तो मान लें आयुर्वेद डॉ. की ये बात, 3 सिंपल चीजें करने भर से दूर रहेगी जानलेवा बीमारी

100 में से 3 व्यक्ति के साथ ऐसा हो सकता है

एक सर्जिकल घाव का फिर से खुलना देहिसेंस कहलाता है. पेट और पेल्विक सर्जरी करवाने वाले लगभग 100 में से तीन लोगों में यह समस्या होती है. हालांकि यह बुजुर्ग मरीजों में थोड़ा अधिक आम है.

 

Trending news