Beauty Tips: अपने लिए चुनें परफेक्ट फेशियल, ट्राई करें शहनाज हुसैन के ये खास टिप्स
Advertisement
trendingNow11481485

Beauty Tips: अपने लिए चुनें परफेक्ट फेशियल, ट्राई करें शहनाज हुसैन के ये खास टिप्स

Beauty Tips: स्किन की सेहत और सुंदरता की रक्षा करने के लिए फेशियल कराना जरूरी है. फेशियल त्वचा की अधिक कुशलता से काम करने की क्षमता को बढ़ाने में मदद करते हैं

प्रतिकात्मक तस्वीर

फेशियल स्किन का सैलून उपचार हैं, जो स्किन की सेहत और सुंदरता की रक्षा और रखरखाव करता है. फेशियल त्वचाकी अधिक कुशलता से काम करने की क्षमता को बढ़ाने में मदद करते हैं. एक आधुनिक ब्यूटी थेरेपी की पहली जिम्मेदारियों में से एक स्किन के प्रकार और उसके लिए आवश्यक उपचार का निर्धारण करना है. सामान्य क्लासिक फेशियल और अन्य विभिन्न प्रकार के फेशियल भी हैं, जैसे फ्लॉवर फेशियल, अरोमाथेरेपी फेशियल, गैल्वेनिक फेशियल, गोल्ड फेशियल, डायमंड फेशियल आदि.

क्लासिक फेशियल
इसमें सफाई, टोनिंग, मालिश मास्क और सुरक्षा शामिल है. इसमें वाइब्रेटर या गैल्वेनिक गैजेट का उपयोग किया जा सकता है. ऑयली स्किन वाले लोगों को क्रीम से चेहरे का फेशियल मसाज नहीं करना चाहिए. क्लींजिंग ट्रीटमेंट डीप पोर क्लींजिंग मेथड्स और एक्सफोलिएशन के साथ दिया जाता है. जरूरत पड़ने पर ब्लैकहेड्स भी निकाले जाते हैं.

क्लासिक नॉर्मल फेशियल
पूरी तरह से सफाई के बाद, फेशियल मसाज किया जाता है, जो स्किन के सामान्य कार्यों में सुधार करने में मदद करती है और स्किन के सहायक टिशू को भी मजबूत करती है. इससे स्किन सख्त, मुलायम और चिकनी बनी रहती है. 

क्लासिक फेशियल के फायदे

  • ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और उम्र बढ़ने के दिखाई देने वाले संकेतों रोकता है.
  • स्किन और मांसपेशियां दोनों ही टोंड हैं, इस प्रकार दृढ़ता और लचीला बनाए रखते हैं.
  • फेशियल आराम को प्रेरित करने में मदद करता है. इससे तनाव और थकान को कम करने में मदद मिलती है.
  • 25 साल की उम्र के बाद साप्ताहिक फेशियल उम्र बढ़ने के संकेतों को कम करने और स्किन की सुंदरता को बनाए रखने में मदद करता है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news