Celebrity Fitness: 40 के बाद भी कायम है इन बॉलीवुड सितारों की जबरदस्त फिटनेस, जानें उनका डेली रूटीन
Advertisement
trendingNow11488073

Celebrity Fitness: 40 के बाद भी कायम है इन बॉलीवुड सितारों की जबरदस्त फिटनेस, जानें उनका डेली रूटीन

Celebrity Fitness:  बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जिनकी फिटनेस से उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. इन सितारों से लाखों लोग प्रेरित हैं.

प्रतिकात्मक तस्वीर

Celebrity Fitness: फिटनेस की बात हो और बॉलीवुड सेलेब्स का नाम ना आए, ऐसा हो ही नहीं सकता. बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं, जिनकी फिटनेस से उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. कई सितारें को लाखों लोगों के प्रेरणा स्रोत हैं. वह अपने आपको फिट रखने के लिए अपने खान-पान से लेकर वर्कआउट तक का सारा ध्यान रखते हैं. बिजी शेड्यूल होने के बावजूद भी ये वर्कआउट के लिए अपना समय निकाल लेते हैं. आज हम आपको कुछ सेलेब्स की फिटनेस के बारे में बताएंगे.

1. मलाइका अरोड़ा
फिटनेस की बात पर सबसे पहले नाम मलाइका अरोड़ा का आता है. उन्होंने अपनी बॉडी को ऐसे मेंटेन किया है कि 49 की उम्र में भी वह 25 साल की ही लगती हैं. उनकी टोंड बॉडी से हर कोई हैरान है. मलाइका फिटनेस फ्रीक है और खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती है. वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट अक्सर वर्कआउट से संबंधित वीडियो या फोटो शेयर करती रहती हैं. एक वीडियो में उन्होंने बताया था कि वह दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी से करती हैं, जिसमें नींबू और शहद भी मिला होता है. सुबह खाली पेट एक गिलास नींबू और शहद का गर्म पानी पीने से शरीर की गंदगी बाहर निकल जाती है और वजन कंट्रोल करने में मदद मिलती है.

2. ऋतिक रोशन
अगर बात फिटनेस की हो और ऋतिक रोशन का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता. उनकी फिटनेस का हर कोई कायल है, तभी तो वह एशिया के सबसे चार्मिंग इंसान हैं. ऋतिक की गिनती हॉलीवुड एक्टर्स में भी की जाती है. एक इंटरव्यू के दौरान ऋतिक ने बताया था कि एक बार उन्होंने 10 हफ्ते में लगभग 10 किलो वजन घटाया था. उनकी फिटनेस रूटीन में क्रॉसफिट और वेटलिफ्टिंग शामिल है. इसके अलावा, ऋतिक की डाइट में 100 ग्राम मांस, ब्रोकली, पालक और स्प्राउट शामिल होते हैं.

3. शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी भी फिटनेस फ्रीक हैं और अपनी खूबसूरती व टोंड फिगर के लिए जानी जाती है. शिल्पा के फिगर ने लाखों लोग का दिल जीत लिया है. फिटनेस के मामले में 47 उम्र की शिल्पा शेट्टी आज की यंज अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ देती है. वह हफ्ते में 5 दिन वर्कआउट करती हैं, जिसमें से 2 दिन योगा, 2 दिन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और एक दिन कार्डियो करती हैं. इसके अलावा, शिल्पा शेट्टी तनाव से दूर रहने के लिए मेडिटेशन पर काफी ध्यान देती हैं.

4. अक्षय कुमार
अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं. वह नेचुरल तरीके से अपने आप को फिट रखते हैं. रनिंग, फंक्शनल ट्रेनिंग, मार्शल आर्ट जैसे आउटडोर एक्टिविटी को अक्षय रोजाना करते हैं. वह सुबह जल्दी उठने पर विश्वास रखते हैं और शाम को 6:30 बजे के बाद कुछ भी नहीं खाते हैं. आपको बता दें कि शाम को जल्दी खाना खाने से बॉडी को खाना डाइजेस्ट करने के लिए अच्छा समय मिल जाता है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news