close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अक्षय कुमार ने पूछा सर्दी-जुकाम का इलाज, PM मोदी ने बताया रामबाण नुस्खा

लोकसभा चुनाव 2019 के तीन चरण का मतदान पूरा हो चुका है. चौथे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को पहला गैर राजनीतिक इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने पीएम से उनके बचपन से लेकर प्रधानमंत्री पद के सफर से जुड़े कई रोचक सवाल किए.

अक्षय कुमार ने पूछा सर्दी-जुकाम का इलाज, PM मोदी ने बताया रामबाण नुस्खा

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव 2019 के तीन चरण का मतदान पूरा हो चुका है. चौथे चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को पहला गैर राजनीतिक इंटरव्यू दिया. इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने पीएम से उनके बचपन से लेकर प्रधानमंत्री पद के सफर से जुड़े कई रोचक सवाल किए. जवाब देते हुए पीएम ने अपनी जिंदगी के कई निजी पहलुओं के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि किस तरह उनका बचपन बीता. पीएम ने इस दौरान परिवार, खान-पान और हंसी-मजाक से जुड़े तमाम किस्से भी साझा किए. साक्षात्कार के बीच में अक्षय कुमार ने पीएम को एक चुटकुला सुनाया तो जवाब में पीएम ने भी अक्षय को चुटकुला सुनाया. इस दौरान खिलाड़ी कुमार ने पीएम के स्वास्थय को लेकर भी सवाल-जवाब किए.

पीएम ने बताया ये इलाज
अक्षय कुमार ने पीएम से पूछा कि आपको सर्दी-जुकाम या बुखार होता है तो आप इससे किस तरह निजात पाते हैं. इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने बताया कि मैं आयुर्वेद में यकीन करता हूं. उन्होंने बताया कि सर्दी-जुकाम होने पर मैं सरसों का तेल गर्म करके नाक में दो-तीन बूंद डाल लेता हूं. इसके अलावा इस दौरान मैं गर्म पानी पीता हूं. इससे कुछ ही दिन में सर्दी-जुकाम की समस्या में मुझे आराम मिल जाता है.

आयुर्वेद में मेरा भरोसा
पीएम ने बताया यदि मुझे कभी सर्दी-जुकाम के साथ बुखार आदि की समस्या होती है तो मैं इस दौरान भी आयुर्वेद से अपना उपचार करता हूं. उन्होंने बताया बुखार में मैं दो से तीन दिन के लिए खाना-पीना छोड़ देता हूं और लगातार गर्म पानी का सेवन करता हूं. आयुर्वेद के इन तरीकों से मेरा बुखार ठीक हो जाता है. इससे पहले पीएम मोदी ने बैंक बैलेंस के सवाल पर बताया कि विधायक बनने से पहले मेरा बैंक खाता नहीं खुला था. विधायक बनने के बाद ही मेरा बैंक अकाउंट खुला था.

शिक्षा-दीक्षा के लिए दिए 21 लाख
पीएम ने बताया मैं गुजरात का सीएम बना तो अकाउंट में वेतन आना शुरू हो गया. लेकिन इन पैसों की मुझे कोई जरूरत नहीं थी. मैंने वेतन से इकट्ठा हुए इस पैसे में से 21 लाख रुपये सचिवालय के ड्राइवर, सेक्रेटरी के बच्चों की शिक्षा-दीक्षा के लिए दे दिए.

नरेंद्र मोदी, modi with Akshay, Narendra Modi, Akshay Kumar, home remedies for cold

अक्षय कुमार को सुनाया चुटकुला
बातचीत के दौरान अक्षय कुमार ने पीएम कोदी को चुटकुलासुनाया तो उन्होंने भी बॉलीवुड एक्टर को चुटकुलासुनाया. पीएम ने सुनाया 'ट्रेन में स्टेशन आने पर ऊपर की सीट पर बैठे एक शख्स ने नीचे की सीट (खिड़की) पर बैठे शख्स से पूछा कौन सा स्टेशन आया है? तभी खिड़की पर बैठे शख्स ने बाहर खड़े आदमी से पूछा, भैय्या कौन सा स्टेशन है? बाहर खड़े शख्स ने जवाब दिया, 1 रुपया दो तब बताउंगा. इतने में खिड़की पर बैठे शख्स से ऊपर बैठे व्यक्ति ने कहा कोई बात, अहमदाबाद ही होगा.'

रिटायरमेंट प्लान के बारे में अक्षय कुमार की तरफ से पूछे जाने पर पीएम ने कहा, जिम्मेवारी ही मेरी जिंदगी है, मुझे परवाह नहीं होती है कि मुझे अपने को एंगेज करने के लिए कुछ करना पड़ेगा. मैं शरीर का कण-कण और जीवन का पल पल किसी ना किसी मिशन पर ही खपाऊंगा.