Men Skin care tips: पुरुषों को जरूर अपनाने चाहिए ये टिप्स, वरना उतरने लगेगी 'चमड़ी'
Advertisement
trendingNow11130108

Men Skin care tips: पुरुषों को जरूर अपनाने चाहिए ये टिप्स, वरना उतरने लगेगी 'चमड़ी'

Men Skin care tips: पुरुषों को ड्राई स्किन की प्रॉब्लम से बचने के लिए इन बेस्ट स्किन केयर टिप्स को जरूर अपनाना चाहिए. वरना उनकी स्किन की ऊपरी परत उतरने लग सकती है.

सांकेतिक तस्वीर

Best Skin care tips for Men: अधिकतर पुरुषों को लगता है कि स्किन केयर की जरूरत सिर्फ महिलाओं को है. मगर ये काफी बड़ी गलतफहमी है. जिसके कारण पुरुषों के चेहरे की नमी कम होने लगती है और स्किन ड्राई हो जाती है. बता दें कि स्किन के ऊपर एक सुरक्षात्मक परत होती है, जो मॉइश्चर को लॉक करके रखती है. जब मॉइश्चर कम हो जाता है, तो त्वचा की कोशिकाएं रूखी होकर उतरने लगती हैं. आइए जानते हैं कि पुरुष अपनी स्किन में मॉइश्चर कैसे लॉक कर सकते हैं.

Men Skin care tips: स्किन मॉइश्चर बचाने के लिए पुरुषों के लिए जरूरी स्किन केयर टिप्स
ज्यादा बार साफ-सफाई करने और स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से स्किन की सुरक्षात्मक परत कमजोर होती रहती है. जिसे बचाने के लिए सभी पुरुष इन स्किन केयर टिप्स को अपना सकते हैं.

  1. ज्यादा गर्म पानी से नहाने की जगह गुनगुने पानी के साथ थोड़ी देर नहाएं.
  2. नहाने के बाद हल्के हाथ के साथ चेहरे व शरीर पर मॉइश्चराइजर लगाएं.
  3. आप जिन स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन में फ्रेग्रेंस यानी खुशबू नहीं होनी चाहिए. क्योंकि यह स्किन को इर्रिटेट कर सकता है.
  4. किसी भी मॉइश्चराइजर को खरीदने से पहले उसके लेबल पर देख लें कि वह आपकी स्किन के लिए सही है या नहीं.
  5. गर्मियों के मुकाबले ठंडे मौसम या सर्दी में एक्सफोलिएशन कम करना चाहिए.
  6. हैंड क्रीम को अपने पास रखें और अक्सर इस्तेमाल करते रहें.
  7. कमरे में रूम ह्यूमिडिफायर का इस्तेमाल करें.

Disclaimer
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news