मिशन 2019: लोकसभा चुनाव के प्रचार में 15 लाख प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को उतारेगी BJP

यह संख्या 2014 के आम चुनाव की तुलना में 15 गुना अधिक है.

मिशन 2019: लोकसभा चुनाव के प्रचार में 15 लाख प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को उतारेगी BJP
(फाइल फोटो- रॉयटर्स)

नई दिल्ली: बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार के लिए 15 लाख प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारेगी. यह संख्या 2014 के आम चुनाव की तुलना में 15 गुना अधिक है. पार्टी के एक नेता ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

बीजेपी के प्रशिक्षण विभाग के प्रभारी एवं पार्टी महासचिव पी मुरलीधर राव ने कहा कि प्रशिक्षित कार्यकर्ता भगवा पार्टी को आम चुनाव में अन्य दलों पर बढ़त देंगे क्योंकि किसी अन्य पार्टी ने अपने पास इस तरह के संसाधन होने का दावा नहीं किया है. 

राव ने कहा 2015 से सभी चुनावों में इन प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के पक्ष में चुनाव नतीजे दिलाने में काफी योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने एक लाख से भी कम प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को प्रचार करने के लिए मैदान में उतारा था. राव ने कहा कि ये प्रशिक्षित कार्यकर्ता आने वाले दिनों में पार्टी के कार्यबल की रीढ़ की हड्डी बनेंगे. 

अमित शाह ने भाजपा की चुनाव तैयारियों का जायजा लिया
इससे पहले गुरुवार (7 फरवरी) को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग बैठक के जरिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों के साथ चुनाव रणनीति पर चर्चा की और लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लिया. 

पार्टी की तरफ से जारी बयान के अनुसार 12 फरवरी से दो मार्च तक पार्टी के ‘मेरा परिवार, भाजपा परिवार ’ अभियान के तहत देशभर में पांच करोड़ घरों पर भाजपा के झंडे लगाए जाएंगे.

अमित शाह ने प्रदेश अध्यक्षों से कहा कि भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक अपने-अपने घरों पर झंडे लगायेंगे. उन्होंने नेताओं के साथ चुनाव रणनीति पर भी चर्चा की. पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों और सभी प्रदेश इकाइयों के महासचिवों (संगठन) ने भी इस संवाद में हिस्सा लिया.

(इनपुट - भाषा)