रामनाथ कोविंद ने तीन पुलिसकर्मियों को भेजा राष्ट्रपति भवन आने का न्योता, जानिए क्यों?
Advertisement
trendingNow1729199

रामनाथ कोविंद ने तीन पुलिसकर्मियों को भेजा राष्ट्रपति भवन आने का न्योता, जानिए क्यों?

दिल्ली पुलिस महकमे के तीन पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति के एट होम में शिरकत करने का गौरव मिला है.

कोरोना योद्धा सुनीता मान की तस्वीर।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) महकमे के तीन पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति (President) के एट होम में शिरकत करने का गौरव मिला है. ये तीनों पुलिसकर्मी कोरोना योद्धा (Corona Warriors) हैं, जिन्हें कोरोना महामारी में बेहतर कार्य करने के चलते यह सम्मान दिया गया है. 

करीब 1 लाख फोर्स वाली दिल्ली पुलिस के हजारों कोरोना योद्धाओं के नाम दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पास चयन के लिए पहुंचे थे, जिसमें इन तीन पुलिसकर्मियों का चयन आज राष्ट्रपति भवन में होने वाले एट होम के लिए किया गया है. इन तीन पुलिसकर्मियों में दक्षिणी दिल्ली के मैदानगढ़ी थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर सुनीता मान, हेड कॉन्स्टेबल मनीष और रोहणी जिले में तैनात हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र शामिल हैं.  

ये भी पढ़ें:- दिल मोह लेने वाला दृश्य, दिल्ली में 5 धर्मों के गुरुओं ने मिलकर फहराया तिरंगा

सब इंस्पेक्टर सुनीता मान ने ज़ी न्यूज से बातचीत में बताया कि वो 2001 में कॉन्स्टेबल के पद पर दिल्ली पुलिस में भर्ती हुई थीं. जिसके बाद 2009 में विभागीय परीक्षा पास करके वो हेड कॉन्स्टेबल बनी थीं. इसी दौरान 2013 में उन्होंने SSC की परीक्षा दी और 2014 में बतौर सब इंस्पेक्टर उनकी नियुक्ति हुई. बताते चलें कि बिजवासन इलाके में रहने वाली सुनीता की एक दस साल की बेटी है. घर मे बूढ़ी मां है. बावजूद इसके कोरोना (Coronavirus) काल में घर और अपने फर्ज को जिस तरह से इन्होंने निभाया उसी का नतीजा है कि आज राष्ट्रपति भवन में होने वाले एट होम में इनको आमंत्रित किया गया है.

LIVE TV

Trending news