स्वतंत्रता दिवस अवसर पर राष्‍ट्रपति पुलिस पदक से सम्‍मानित होंगे CISF के 32 जवान
Advertisement
trendingNow1562841

स्वतंत्रता दिवस अवसर पर राष्‍ट्रपति पुलिस पदक से सम्‍मानित होंगे CISF के 32 जवान

तीन अधिकारियों को विशिष्‍ट सेवाओं के लिए राष्‍ट्रपति पुलिस पदक, 23 बल सदस्‍यों को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है. 

स्वतंत्रता दिवस अवसर पर राष्‍ट्रपति पुलिस पदक से सम्‍मानित होंगे CISF के 32 जवान

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस अवसर पर सीआईएसएफ के 32 अधिकारियों एवं जवानों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए प्रतिष्ठित पुलिस पदकों से सम्मानित किया गया है. जिसमें तीन अधिकारियों को विशिष्‍ट सेवाओं के लिए राष्‍ट्रपति पुलिस पदक, 23 बल सदस्‍यों को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक, 3 बल सदस्‍यों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति अग्नि सेवा पुलिस पदक और 3 अन्‍य बल सदस्‍यों को सराहनीय सेवाओं के लिए अग्नि सेवा पदक से सम्‍मानित किया गया है.

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक पाने वाले अधिकारियों में 12वीं रिजर्व बटालियन के कमांडेंट सत्‍यवीर सिंह, 10वीं रिजर्व बटालियन के उप कमांडेंट आर पेग्नकनन और तमिलनाडु के आईपीआरसी महेन्द्रगिरी में तैनात उप निरीक्षक एस रविंद्रन शामिल हैं. इसके अलावा, सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से वरिष्‍ठ कमांडेंट अजय कुमार, महेंद्र कुमार यादव, आराधना, अनिल दामोर को सम्‍मानित किया गया है.

सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक पाने वाले अधिकारियों में कमांडेंट शिवेन्द्र प्रताप सिंह तोमर, अजय कुमार झा, ललित शेखर झा, श्रीकृष्ण सारस्‍वत, उप कमांडेंट यशपाल सिंह शेखावत, सहायक कमांडेंट देवेन्द्र सिंह, शिव प्रकाश, हरेन्द्र कुमार, सहायक उपनिरीक्षक टी पी अब्दुल लतीफ, टिकेन्द्रजीत तालुकदार, भक्त बहादुर सुब्बा, चंद्र कुमारन के, धनराज सिंह ठाकुर, तपन सरकार, आर. नवाकुमार, प्रेमन के, श्रीनिवासुलु जी, रमुलु टी, राम नरेश प्रसाद का नाम शामिल है. 

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति अग्नि सेवा पुलिस पदक के लिए उपमहानिरीक्षक राज नाथ सिंह, उप कमांडेंट पी विनोद, उप-निरीक्षक सुदर्शन सिंह नेगी का नाम चुना गया है. वहीं, सराहनीय सेवाओं के लिए अग्नि सेवा पदक से सहायक कमांडेंट रमेश सिंह, उप-निरीक्षक वर्धराज आर और सहायक उप-निरीक्षक एम के शिवअप्पा को सम्‍मानित किया जा रहा है.

Trending news