close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AN-32 विमान हादसा में अब तक 6 शव बरामद, 7 का मिला पार्थिव अवशेष

एएन-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसेना के छह कर्मियों के शव और सात अन्य लोगों के पार्थिव अवशेष बरामद किए जा चुके हैं. 

AN-32 विमान हादसा में अब तक 6 शव बरामद, 7 का मिला पार्थिव अवशेष
एएन-32 विमान तीन जून को लापता हुआ था. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: एएन-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसेना के छह कर्मियों के शव और सात अन्य लोगों के पार्थिव अवशेष बरामद किए जा चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से भारतीय वायुसेना दुर्घटनास्थल पर शव बरामद करने की कोशिश कर रही थी. खराब मौसम की वजह से हवाई अभियानों में लगातार दिक्कत आ रही थी. आपको बता दें कि एएन-32 विमान तीन जून को लापता हुआ था, जिसके मलबे का पता 11 जून को चल पाया.

रूस में बने इस विमान के गायब होने के बाद लगातार तलाश जारी रही. बता दें, विमान ने अरुणाचल के शि-योमी जिले में स्थित मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिये उड़ान भरी थी. जिसके बाद ग्राउंड कंट्रोल से विमान का दिन में एक बजे के बाद टूट गया था. इस दौरान विमान में 8 यात्री और चालकदल के आठ सदस्य सवार थे. 

इससे पहले जून 2009 में भी अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के एक गांव में एएन-32 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और इसमें सवार 13 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी. यह विमान मेंचुका एडवांस लैंडिग ग्राउंड से तीस किलोमीटर दूर रिंची पहाड़ियों पर बसे हीयो गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. जुलाई 2016 में भी एक अन्य एएन-32 विमान तब लापता हो गया था जब वह चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर जा रहा था. इस विमान में 29 लोग सवार थे. 

(इनपुट भाषा से भी)