एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान 6 सांसदों ने की CISF जवानों के दुर्व्यवहार की शिकायत: सरकार
trendingNow1545889

एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच के दौरान 6 सांसदों ने की CISF जवानों के दुर्व्यवहार की शिकायत: सरकार

लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने यह जानकारी दी.

(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि वर्ष 2018 और इस साल कुल छह सांसदों की ओर से शिकायत की गई कि हवाई अड्डों पर सुरक्षा जांच के दौरान सीआईएसएफ के जवानों उनके साथ दुर्व्यवहार किया. लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में पुरी ने यह जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के 2009 के परिपत्र के मुताबिक सुरक्षा जांच के दौरान सांसदों के प्रति उचित शिष्टाचार दिखाया जाता है. मंत्री ने कहा कि पिछले साल और इस साल अब तक छह सांसदों ने सुरक्षा जांच के दौरान दुर्व्यवहार की शिकायत की. उन्होंन हर शिकायत की जांच कराई गई और जांच के नतीजे के मुताबिक कार्रवाई भी की गई.

दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने का कोई प्रस्ताव नहीं मिला
आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने के बारे में केजरीवाल सरकार से कोई प्रस्ताव केंद्र के पास नहीं आया है. लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय के प्रश्न के लिखित उत्तर में पुरी ने यह जानकारी दी.

रॉय ने सवाल किया था कि क्या महिलाओं के लिए मेट्रो का सफर मुफ्त करने के संदर्भ में दिल्ली सरकार से केंद्र को कोई प्रस्ताव मिला है? इसके जवाब में पुरी ने कहा, ‘नहीं, श्रीमान.’

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने घोषणा की थी कि मेट्रो और डीटीसी की बसों में महिलाओं का सफर मुफ्त किया जाएगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि डीएमआरसी ने इस संदर्थ में उनकी सरकार को प्रस्ताव सौंपा है.

Trending news