UP: जमानत के बाद भी जेल में कटेगी AAP विधायक Somnath Bharti की रातें, जानें क्यों
Advertisement

UP: जमानत के बाद भी जेल में कटेगी AAP विधायक Somnath Bharti की रातें, जानें क्यों

सुल्तानपुर की स्पेशल कोर्ट ने दो जमानतनामा दाखिल करने पर आप विधायक सोमनाथ भारती को जमानत दी है. हालांकि अभी उन्हें सुल्तानपुर जेल में ही रहना होगा. दूसरे केस की सुनवाई में फैसले के बाद ही वे जेल से बाहर आ सकेंगे.

AAP विधायक सोमनाथ भारती का फाइल फोटो।

रायबरेली: अपने विवादित बयान के कारण उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सुल्तानपुर जेल (Sultanpur Jail) में बंद आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती (Somnath Bharti) को स्पेशल कोर्ट से सशर्त जमानत मिल गई है. कोर्ट ने बिना अनुमति देश न छोड़ने और गवाहों को न धमकाने की शर्त पर भारती को दो में से सिर्फ एक केस में जमानत दी है. इसलिए, अभी भी उन्हें जेल में ही रहना होगा.

UP के अस्पतालों पर दिया था विवादित बयान

गौरतलब है कि सोमनाथ भारती ने अपने अमेठी दौरे के दौरान यूपी के अस्पतालों को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था, ''हम उत्तर प्रदेश में आए हैं. हम यहां के स्कूलों को देख रहे हैं. यहां के अस्पताल को देख रहे हैं. ऐसी बदतर हालत में हैं कि अस्पतालों में बच्चे तो पैदा हो रहे हैं, लेकिन कुत्तों के बच्चे पैदा हो रहे हैं.' इस टिप्पणी के बाद भारती के खिलाफ रायबरेली और अमेठी में दो केस दर्ज किए गए थे. इस प्रकरण में अमेठी पुलिस ने सोमनाथ को रायबरेली गेस्ट हाउस से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था. 

ये भी पढ़ें:- हैदराबाद के 'सलीम लाला' का पता पढ़कर आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी, वायरल हुआ पोस्ट

गिरफ्तारी से पहले MLA पर फेंकी गई थी स्याही

गिरफ्तारी से पहले विधायक सोमनाथ भारती पर एक युवक ने काली स्याही फेंक दी थी. उस वक्त वे गेस्ट हाउस बाहर निकल रहे थे. इस वारदात से माहौल खासा गरमा गया था और विधायक शहर कोतवाल अतुल कुमार सिंह से उलझ गए थे. इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें वे कोतवाल की वर्दी उतरवाने की बात कह रहे थे. हालांकि इसके बाद पुलिस ने विवादित टिप्पणी मामले में 11 जनवरी को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. तब से वह सुलतानपुर जेल में बंद हैं.

VIDEO-

Trending news