UP विधान सभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में AAP ने मारी बाजी, 100 कैंडिडेट घोषित
Advertisement
trendingNow1987019

UP विधान सभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में AAP ने मारी बाजी, 100 कैंडिडेट घोषित

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के लिए सभी दल तैयारियों में जुटे हैं इस बीच टिकट बंटवारे में आप (AAP) ने बाजी मार ली है.

 

फाइल फोटो.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव को सियासी हलचल तेज होती जा रही है. इस बीच टिकट बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने बाजी मार ली है. एक ओर जहां दूसरे दल टिकट बंटवारे को लेकर मंथन कर रहे हैं तो वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को यूपी विधान सभा चुनाव (UP Election 2022) के लिए अपने 100 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. 

  1. UP विधान सभा चुनाव के लिए हलचल तेज
  2. आप ने 100 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी
  3. पार्टी की उम्मीद पर नहीं उतरे खरे तो टिकट कटना तय

बदली जा सकती हैं टिकट

आम आदमी पार्टी (AAP) यूपी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए उम्मीदवारों की सूची घोषित करने वाली पहली राजनीतिक पार्टी बन गई है. हालांकि आप के ये उम्मीदवार फाइनल नहीं हैं. आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि कुछ उम्मीदवारों को बाद में बदला जा सकता है, यदि वे पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के अनुरूप नहीं हैं. 

यह भी पढ़ें; Rahul Gandhi का BJP-RSS पर निशाना, कहा- ये धर्म की दलाली करते हैं

इन जगहों के लिए प्रत्याशी घोषित

आप ने लखनऊ, सीतापुर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, रामपुर, कानपुर, प्रयागराज, हरदोई, गाजियाबाद, आगरा, अलीगढ़, अमेठी, बहराइच, बारा बांकी, बलिया सहित अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. दिलचस्प बात यह है कि अकेले लखनऊ में आप के दो उम्मीदवार राजीव बख्शी और नदीम अशरफ जायसी पूर्व कांग्रेसी नेता हैं, जिन्होंने पिछले साल पार्टी छोड़ी थी.

LIVE TV

Trending news