close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमीर बनने की चाहत में मासूम बच्चे को किया किडनैप, हत्या करने के बाद मांग रहा था 25 लाख की फिरौती

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने 25 लाख की फिरौती के लिए 8 साल के बच्चे की हत्या कर दी. 

अमीर बनने की चाहत में मासूम बच्चे को किया किडनैप, हत्या करने के बाद मांग रहा था 25 लाख की फिरौती

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने 25 लाख की फिरौती के लिए 8 साल के बच्चे की हत्या कर दी. दरअसल 23 जुलाई को दिल्ली के अमन विहार इलाके से 8 साल का एक मासूम घर के बाहर से खेलता-खेलता गायब हो गया, परिवार वालों ने काफी तलाश की लेकिन बच्चा नही मिला, मामले की जानकारी पुलिस को दी गई पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की लेकिन पुलिस को कोई सफलता नही मिली, तभी 25 जुलाई को उसी 8 साल के मासूम की लाश नाले में मिली. 26 जुलाई को जब बच्चे का पोस्टमार्टम किया जा रहा था तभी बच्चे के पिता के पास एक फ़ोन आया और ये कहा जिसका पोस्टमॉर्टम हो रहा है वो बच्चा आपका नही है. उनका बच्चा किडनैप हो गया. 25 लाख रुपए दे दो, और बच्चा वापिस ले लो.

परिवार के साथ रहकर पुलिस की हरकत पर रख रहा था नज़र 
क्राइम ब्रांच के डीसीपी जॉय टर्की ने बताया की फिरौती की कॉल से ही जांच आगे बढ़ी और इंस्पेक्टर मुकेश अंतिल की टीम ने मासूम के पड़ोस में ही रहने वाले गौतम नाम के इस शख्स को गिरफ्तार किया, पूछताछ में गौतम में बताया कि 23 जुलाई को इसी ने बच्चे को किडनैप किया था और उसी दिन उसकी हत्या कर दी थी, और बच्चे की तलाश में परिवार के साथ भी रहा था..पड़ोसी होने की वजह से पुलिस की हर हरकत से वाकिफ हो रहा था, ये इतना शातिर है कि बच्चे की आवाज बना कर परिवार को विश्वास दिलवा रहा था कि बच्चा ज़िंदा है.. 

आरोपी ने पुलिस को बताया की दरअसल जल्द पैसा कमाने के लालच में इसने ऐसा किया, पूछताछ में इसने बताया कि बच्चे का किडनैप करने के बाद ही उसे पास के नाले में धक्का दे दिया था..क़त्ल इसलिए किया क्योंकि वो इसे जानता था और दो दिन तक परिवार को फ़ोन इसलिए नही कर पाया क्योंकि फ़ोन करने के लिए सिम अर्रेंज नही कर पाया था, फिलहाल पुलिस इससे पूछताछ कर रही है.