पुलिस कमिश्नर से पूछताछ से पहले CBI ने और अधिकारियों को भेजा कोलकाता

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और जांच में पूरा सहयोग करें.

पुलिस कमिश्नर से पूछताछ से पहले CBI ने और अधिकारियों को भेजा कोलकाता
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार सहित कुछ हाई प्रोफाइल संदिग्धों से पूछताछ के दौरान अतिरिक्त श्रम बल मुहैया कराने के लिए सीबीआई ने दिल्ली, भोपाल और लखनऊ इकाई के दस अधिकारियों को 20 फरवरी तक कोलकाता भेजा है. एजेंसी चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है.

एक आधिकारिक आदेश में बताया गया कि नई दिल्ली में विशेष इकाई के पुलिस अधीक्षक जगरूप एस. गुसिन्हा के साथ अतिरिक्त एसपी वी एम मित्तल, सुरेन्द्र कुमार मलिक, चंदर दीप, उपाधीक्षक अतुल हजेला, आलोक कुमार शाही और पी के श्रीवास्तव, निरीक्षक हरिशंकर चांद, रितेश दानही और सुरजीत दास कोलकाता में तैनात होंगे.

इसमें बताया गया कि ये अधिकारी अस्थायी रूप से सीबीआई ईओ-चार, कोलकाता में पदस्थ होंगे. उन्हें शुक्रवार तक कोलकाता पहुंचने के लिए कहा गया है और अस्थाई तौर पर वे 20 फरवरी तक वहां रहेंगे.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'मामले के जांच अधिकारी किसी निश्चित तारीख पर कुमार को पेश होने के लिए नोटिस जारी करने पर निर्णय करेंगे.' गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और जांच में पूरा सहयोग करें.

(इनपुट - भाषा)