Indian Air Force Mega Show: डल झील के ऊपर विमानों ने दिखाए करतब, अमृत महोत्सव पर एयरफोर्स का मेगा शो
Advertisement
trendingNow1994327

Indian Air Force Mega Show: डल झील के ऊपर विमानों ने दिखाए करतब, अमृत महोत्सव पर एयरफोर्स का मेगा शो

Indian Air Force Mega Show in Kashmir: कश्मीर की मशहूर डल झील के ऊपर वायुसेना ने मेगा प्रदर्शन किया. इस एयर शो की थीम 'गिव विंग्स टू योर ड्रीम्स' थी. कार्यक्रम में 3000 से ज्यादा स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया.

फोटो साभार। (ट्विटर)

नई दिल्ली. Indian Air Force Mega Show in Kashmir: भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने आज श्रीनगर की मशहूर डल झील (Dal Lake) के ऊपर एक एयर शो का आयोजन किया. आकाश में सुखोई 30, मिग 21 और चिनूक हेलिकॉप्टर ने अपना प्रदर्शन दिखाया. ये एयर शो 'आजादी के अमृत महोत्सव' समारोह का हिस्सा था. इसका उद्देश्य घाटी के युवाओं को वायु सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना और इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देना था. आसमान में लड़ाकू विमानों के करतब ने सबका मन मोह लिया.

  1. कश्मीर की डल झील के ऊपर हुआ एयर शो
  2. कई लड़ाकू विमानों ने किया प्रदर्शन
  3. 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत हुआ कार्यक्रम

ये टीम्स थीं एयर शो में शामिल

जानकारी के मुताबिक 13 साल बाद आसमान में ये शानदार करतब सूर्यकिरण एरोबेटिक डिस्प्ले टीम 'आईएएफ के राजदूत' ने किया. इस एयर शो में भारतीय वायुसेना के कई विमानों का फ्लाईपास्ट शामिल था. दर्शकों ने पैरा-मोटर उड़ान और भारतीय वायुसेना की स्काई डाइविंग टीम 'आकाश गंगा' के करतब भी देखे. इस कार्यक्रम में भारतीय वायुसेना के सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा की परफॉर्मेंस भी देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: Punjab: मंत्रिमंडल विस्तार से पहले विवाद, 7 नाराज विधायकों ने सिद्धू को लिखा लेटर

घाटी के युवाओं को एयरफोर्स में शामिल करने के लिए किया प्रेरित

एयर शो का आयोजन एयर फोर्स स्टेशन श्रीनगर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा 'आजादी का अमृत महोत्सव' के उपलक्ष्य में चल रहे समारोह में किया गया. इस प्रदर्शन का मुख्य उद्देश्य 'गिव विंग्स टू योर ड्रीम्स' थीम के तहत घाटी के युवाओं को भारतीय वायु सेना (IAF) में शामिल होने के लिए प्रेरित करना और इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने था.

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, बांदीपोरा में 2 आतंकी ढेर

3000 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने लिया हिस्सा

इस कार्यक्रम को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (एसकेआईसीसी) में हरी झंडी दिखाकर शुरू किया. इस जगह से डल झील दिखाई देती है. भारतीय वायुसेना के प्रभावशाली युद्धाभ्यास को देखने के लिए 3000 से ज्यादा स्कूल और कॉलेज के छात्रों ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया. शो के दौरान वहां मौजूद बच्चों ने प्रेरित होकर कहा कि वे भारतीय वायु सेना में भर्ती होकर पायलट बनना चाहते हैं.

LIVE TV

Trending news