UP News: BJP को हराने के लिए अखिलेश ने बनाया तगड़ा प्लान! संविदा कर्मचारियों से किया ये वादा
Advertisement
trendingNow11748340

UP News: BJP को हराने के लिए अखिलेश ने बनाया तगड़ा प्लान! संविदा कर्मचारियों से किया ये वादा

UP Politics: संविदा कर्मचारियों का एक डेलीगेशन समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मिलने पहुंचा था. मीटिंग के बाद अखिलेश ने बड़ा वादा कर दिया.

UP News: BJP को हराने के लिए अखिलेश ने बनाया तगड़ा प्लान! संविदा कर्मचारियों से किया ये वादा

Akhilesh Yadav's Statement: उत्तर प्रदेश (UP) में बीजेपी (BJP) को हराने के लिए समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तगड़ा प्लान बना लिया है. यूपी में हुए 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने सरकारी कर्मचारियों से पुरानी पेंशन बहाल करने का वादा किया था. हालांकि, ये वादा समाजवादी पार्टी को यूपी की सत्ता तो नहीं दिला पाया था लेकिन सपा के वोट प्रतिशत में बढ़ोतरी तो हुई थी. इसी के मद्देनजर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नया दांव चला है. अखिलेश यादव ने कहा था सत्ता में वापसी होगी तो यूपी के सभी संविदा कर्मचारियों को स्थाई कर देंगे. यूपी में बड़ी संख्या में संविदा कर्मचारी हैं. हो सकता है कि इसी को ध्यान में रखते हुए अखिलेश यादव ने ये वादा किया है.

अखिलेश यादव का संविदा कर्मचारियों से वादा

अखिलेश यादव के संविदा कर्मचारियों से किए गए वादे पर समाजवादी पार्टी के नेताओं का मानना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भी इससे लाभ मिलेगा. इसके अलावा ये वादा 2027 के विधानसभा चुनाव में भी सपा को फायदा मिलेगा. समाजवादी पार्टी का वोटबैंक बढ़ेगा.

आउटसोर्स भर्ती के खिलाफ है सपा!

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि उनका दल आउटसोर्सिंग से की जाने वाली भर्ती के खिलाफ है. सूबे में समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर सभी संविदा कर्मचारियों को स्थाई कर दिया जाएगा. बता दें कि अखिलेश यादव ने संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग-संविदा कर्मचारी संघ के डेलीगेशन से मीटिंग के बाद उन्हें यह आश्वासन दिया.

कर्मचारी कर रहे हैं ये मांग

जान लें कि डेलीगेशन ने ज्ञापन सौंपकर आउटसोर्स से रखे गए सभी कोविड कर्मचारियों को NRHM उत्तर प्रदेश में समायोजित करके स्थायी करने और जिलों मे बन रहे मेडिकल कॉलेज के साथ संबद्ध कराने की मांग की है.

गौरतलब है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी खुद को मजबूत करने में लगी हुई है. सपा यूपी में ज्यादा से ज्यादा लोकसभा सीटें जीतने के बाद बड़ी भूमिका निभाना चाहती है. सपा एक तरफ विपक्षी पार्टियों की एकजुटता के लिए काम कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ वो अपना जनाधार बढ़ाने के लिए यूपी में लगातार कार्यक्रम आयोजित कर रही है.

जरूरी खबरें

White House में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, बाइडेन और फर्स्ट लेडी से मिलेगा ये तोहफा
दिल्ली-NCR में कब एंट्री करेगा मानसून? मौसम विभाग ने बता दी तारीख, जान लें अपडेट

Trending news