लोक सभा में नहीं था UP से मुस्लिम सांसद, हमने कैराना से जिताकर भेजा: अखिलेश यादव
Advertisement
trendingNow11091054

लोक सभा में नहीं था UP से मुस्लिम सांसद, हमने कैराना से जिताकर भेजा: अखिलेश यादव

UP Assembly Election 2022: अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर बढ़ते क्राइम को मुद्दा बनाकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन ने सबसे ज्यादा नोटिस उत्तर प्रदेश सरकार को दिए हैं.

अखिलेश यादव.

सहारनपुर: सपा (SP) सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने आज (सोमवार को) यूपी के सहारनपुर में आरएलडी (RLD) के मुखिया जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अखिलेश यादव ने कहा कि जब लोक सभा (Lok Sabha) में कोई मुस्लिम सांसद (Muslim MP) नहीं था तो सपा-आरएलडी के गठबंधन ने जिताकर भेजा.

  1. सबसे ज्यादा फेक एनकाउंटर उत्तर प्रदेश में हुए- अखिलेश
  2. किसानों पर झूठे मुकदमे लगाए गए
  3. कस्टोडियल डेथ सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में हुईं

लोक सभा में भेजा मुस्लिम प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि एक समय पर ऐसा था जब लोक सभा में एक भी मुस्लिम नहीं पहुंच पाया था. तब उस समय उपचुनाव में कैराना (Kairana) से किसी ने भेजा था लोक सभा में तो समाजवादी पार्टी ने और आरएलडी ने मिलकर भेजा था.

ये भी पढ़ें- ओवैसी पर हमले का मामला, गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍य सभा में दिया ये जवाब

यूपी में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित

अखिलेश यादव ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा असुरक्षित महिलाएं कहीं हैं तो उत्तर प्रदेश में हैं. महिला कमीशन को सबसे ज्यादा शिकायतें कहीं से आईं हैं तो वो उत्तर प्रदेश से आई हैं. कस्टोडियल डेथ सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश में हुई हैं. नेशनल ह्यूमन राइट्स कमीशन ने सबसे ज्यादा नोटिस उत्तर प्रदेश सरकार को दिए हैं. सबसे ज्यादा फेक एनकाउंटर उत्तर प्रदेश में हुए. किसान आंदोलन में किसानों पर झूठे मुकदमे लगाए गए. गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी.

ये भी पढ़ें- PM मोदी का SP-RLD पर हमला, कहा- जाति पर वोट मांगने वाले करते हैं अपने परिवार का भला

सीएम पर लगीं कई गंभीर धाराएं

उन्होंने कहा कि सबसे बड़े माफिया कौन हैं ये आप जानते हैं. अभी तक कभी ऐसा नहीं हुआ होगा कि किसी मुख्यमंत्री पर इतनी गंभीर धाराएं लगी हों. मुख्यमंत्री पर धाराएं, डिप्टी सीएम पर धाराएं. बीजेपी में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जिनके ऊपर गंभीर आरोप हैं.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से ज्यादा झूठ बोलने वाली दूसरी कोई पार्टी नहीं है. वो लगातार झूठ बोल रही है.

LIVE TV

Trending news