भूपेन हजारिका के भारत रत्न को लेकर कोई भी विवाद 'पूरी तरह से गैरजरूरी': भाई

असम के गायक-संगीतकार भूपेन हजारिका के भाई समर हजारिका ने मंगलवार को कहा कि कलाकार को भारत रत्न सम्मान को लेकर कोई भी विवाद ‘‘पूरी तरह से गैरजरूरी’’ है. 

भूपेन हजारिका के भारत रत्न को लेकर कोई भी विवाद 'पूरी तरह से गैरजरूरी': भाई
.(फाइल फोटो)

गुवाहाटी: असम के गायक-संगीतकार भूपेन हजारिका के भाई समर हजारिका ने मंगलवार को कहा कि कलाकार को भारत रत्न सम्मान को लेकर कोई भी विवाद ‘‘पूरी तरह से गैरजरूरी’’ है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि भूपेन हजारिका के बेटे तेज ने अपने फेसबुक पोस्ट में भारत रत्न लौटाने की कोई बात नहीं की. समर ने यह बयान ऐसे समय में दिया जब सोमवार को तेज ने कहा था कि उनके पिता के नाम और शब्दों का (केन्द्र द्वारा) सार्वजनिक रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है जबकि ‘‘दर्दनाक अलोकप्रिय’’ नागरिकता (संशोधन) विधेयक को पारित करने की योजना चल रही है.

प्रसिद्ध गायक समर ने एक बयान में कहा, ‘‘हमें पता चला है कि मीडिया ने जनता के गायक (भूपेन) को मिले भारत रत्न सम्मान को लेकर विवाद पैदा किया है. इस संबंध में, कोई भी विवाद पूरी तरह से गैरजरूरी है.’’

भूपेन हजारिका के गुवाहाटी में रहने वाले छोटे भाई गायक समर हजारिका के पुत्र और भूपेन हजारिका के भतीजे 'द्वार हजारिका ' ने जी मीडिया से बात करते हुए कहा की भूपेन हजारिका के अमेरिका में बसे पुत्र यानी मेरे बड़े चचेरे भैय्या तेज हजारिका ने मीडिया में भारत रत्न को लेकर क्या बयान दिया हैं, इसपर मुझे यकीन नहीं हैं. क्योंकि उसने हमारी इस मामले पर कोई बात नहीं हुई हैं.