जम्मू-कश्मीर से 70 आतंकवादियों, अलगाववादियों को आगरा सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया

सूत्रों के मुताबिक ये लोग इंडियन एयर फोर्स के एक स्पेशल विमान में आगरा ले जाए गए. 

जम्मू-कश्मीर से 70 आतंकवादियों, अलगाववादियों को आगरा सेंट्रल जेल शिफ्ट किया गया
(फोटो साभार - ANI)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से करीब 70 आतंकवादियों और कट्टर पाक सर्मथक अलगाववादियों गुरुवार को आगरा की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है. सूत्रों के मुताबिक ये लोग इंडियन एयर फोर्स के एक स्पेशल विमान में आगरा ले जाए गए. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आगरा ले जाए गए कुछ लोग पहले से ही जेल में थे जबकि बाकियों को हाल ही में उनकी गतिविधियों के चलते हिरासत में लिया गया था. 

इससे पहले  रक्षा मंत्रालय ने अपने बताया कि आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जम्मू कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी. सेना प्रमुख ने रक्षा मंत्री को भारत-पाक सीमा की सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी. 

बता दें केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के फैसले के पहले ही भारतीय वायुसेना ने देश भर से सुरक्षाकर्मियों को एयरलिफ्ट कर जम्मू कश्मीर पहुंचाया है. 

 

कश्मीरियों के साथ लंच करते नजर आए डोभाल
बता दें जम्मू कश्मीर के हालात सामान्य करने की हर संभव कोशिश की जा रही है. बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करते नजर आए. डोभाल का यह लंच कार्यक्रम यह दिखाने के लिए भी था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं. डोभाल राज्य में सुरक्षा स्थिति का आंकलन करने कश्मीर पहुंचे हैं.

एनएसए डोभाल बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां स्थित एक खाली बाजार में दुकानों के बाहर कुछ मुट्ठीभर स्थानीय लोगों के साथ बैठकर बातचीत करते हुए देखे गए.इस दौरान डोभाल ने लोगों को समझाया कि राज्य में किए गए परिवर्तन के बाद कैसे स्वास्थ्य सुविधाओं और शिक्षा में सुधार कर लोगों के जीवन को आसान बनाया जा सकता है.