Arvind Kejriwal ने अजमेर शरीफ भेजी विशेष चादर, दुनिया से कोरोना दूर ‌होने की दुआ मांगी
Advertisement

Arvind Kejriwal ने अजमेर शरीफ भेजी विशेष चादर, दुनिया से कोरोना दूर ‌होने की दुआ मांगी

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती (Khwaja Moinuddin Chisti) के 809वां वार्षिक उर्स अजमेर में शुरू हो गया है. ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती को हजरत ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से भी जाना जाता है. 14 फरवरी से शुरू हुआ सालाना उर्स 22 फरवरी तक चलेगा. 

दिल्ली सीएम ने ख़्वाजा गरीब नवाज़ के ऊर्स के मौके पर चादर भेजी है...

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने हजरत ख़्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती (Khwaja Moinuddin Chisti) के 809वें सालाना उर्स के मौके पर दरगाह अजमेर शरीफ (Ajmer Sharif ) में विशेष तरह की चादर पेश की है. मुख्यमंत्री ने चादर भेजते हुए ख्वाजा गरीब नवाज के अनुयायियों को बधाई दी है. केजरीवाल ने अपने संदेश में दिल्ली और पूरी दुनिया से कोरोना दूर होने की दुआ भी की. उन्होंने कहा, ' दिल्ली और पूरे देश की तरक्की हो और भारत पूरी दुनिया में अपना नाम रौशन करे. देश भर में सामाजिक भाई-चारे को बढ़ावा मिलना चाहिए, इससे देश मजबूत होता है.' 

  1. ख़्वाजा गरीब नवाज़ के सालाना उर्स की धूम
  2. दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भेजी चादर 
  3. दुनिया से कोरोना दूर ‌होने की दुआ मांगी

गरीब नवाज़ का 809 वां उर्स 

ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 809वां वार्षिक उर्स अजमेर में शुरू हो गया है. ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती को हजरत ख्वाजा गरीब नवाज के नाम से भी जाना जाता है. 14 फरवरी से शुरू हुआ सालाना उर्स 22 फरवरी तक चलेगा. जिसमें परंपरागत तौर पर हर साल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी की तरफ से दिल्ली से चादर भेजी जाती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बार भी वार्षिक उर्स में अपने नाम की चादर भेजी है.

ये भी पढ़ें- Khawaja Gharib Nawaz पर पेश की गई CM Gehlot की ओर से चादर, मांगी गई अमन-चैन की दुआ

कोरोना दूर ‌करने की दुआ मांगी

सीएम ने अपने संदेश में कहा, 'ख़्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती ने भी लोगों की भलाई के लिए काम किया, उन्होंने दुनिया को अच्छाई और बेहतरी का संदेश दिया था. देश की तरक्की हो, भारत का नाम उंचा हो और भारत पूरी दुनिया में नाम रोशन करे, ऐसी कामना है.' वहीं केजरीवाल ने इस मौके पर दिल्ली और देश से कोरोना दूर होने के साथ लोगों की जिंदगी आसान होने की दुआ भी मांगी. 

ये भी पढ़ें- सिर्फ 1 मिस्ड कॉल पर मिलेगा 20 लाख तक का पर्सनल लोन, SBI ने शुरू की ये सुविधा

LIVE TV

Trending news