Balasore हादसे पर रेल मंत्री का बड़ा बयान- पता चल गई हादसे की वजह, जांच हुई पूरी
Advertisement

Balasore हादसे पर रेल मंत्री का बड़ा बयान- पता चल गई हादसे की वजह, जांच हुई पूरी

Balasore Train Accident Reason: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने कहा है कि ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट (Train Accident) की वजह का पता चल गया है. जांच पूरी हो गई है. जल्द ही इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

Balasore हादसे पर रेल मंत्री का बड़ा बयान- पता चल गई हादसे की वजह, जांच हुई पूरी

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट (Train Accident) पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने बड़ा बयान दिया है. रेल मंत्री ने कहा कि हादसे की वजह हमें पता चल गई है. इसकी जांच पूरी हो गई है. रिपोर्ट जल्द ही सौंपी जाएगी. बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज बालासोर में दुर्घटनास्थल पर चल रहे मरम्मत के कार्य का निरीक्षण किया. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि कल प्रधानमंत्री की तरफ से दिए गए निर्देशों पर काम तेजी से चल रहा है. बीती रात एक ट्रैक कार्य तकरीबन पूरा हो गया है. आज एक ट्रैक की पूरी मरम्मत करने का प्रयास किया जा रहा है. सभी बोगियों को हटा दिया गया है. सभी शवों को डिब्बों  से निकाल लिया गया है. काम तेजी से चल रहा है. प्रयास है कि बुधवार की सुबह तक नॉर्मल रूट चालू हो जाए.

हादसे वाली जगह पर आज फिर पहुंचे रेल मंत्री

जान लें कि बालासोर हादसे को 37 घंटे बीत चुके हैं. बालासोर में रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ पूरा हो चुका है. अब ट्रैक को मरम्मत करने का काम जारी है. 288 लोगों की मौत हुई है, अभी 382 घायलों का इलाज जारी है. आज फिर हादसे वाली जगह पर रेल मंत्री पहुंचे. इस मौके पर उनके साथ अधिकारियों की टीम भी दिखी. रेल मंत्री ने हादसे वाली जगह का मुआयना किया.

हादसे की वजह का चल गया पता

रेल मंत्री ने कहा कि पटरियों की मरम्मत का काम जारी है. जल्द से जल्द सेवा बहाल करने की कोशिश है. आज पूरे ट्रेक को रिस्टोर करने की कोशिश करेंगे. सभी डेडबाडी को रिकवर कर लिया गया है. रुट पर बुधवार सुबह तक गाड़ियां नार्मल तरीके से चालू हो जाएंगी. जांच भी पूरी कर ली गई. हादसे का कारण पता चल गया है.

इस्तीफे की मांग पर दिया जवाब

जान लें कि बालासोर हादसे में घायल हुए 793 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं. घायलों की मदद के लिए लोग भी आगे आ रहे हैं. एक दिन में 3 हजार यूनिट से ज्यादा का ब्लड डोनेट किया गया. इस बीच विपक्ष के इस्तीफे की मांग पर भी अश्विनी वैष्णव ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि हमारे लिए पहले लोगों की जान बचाना प्राथमिकता है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज भुवनेश्वर पहुंचे हैं. उन्होंने एम्स और कटक में मेडिकल कॉलेज का दौरा किया. वे घायलों को दी जा रही मेडिकल सहायता का जायजा लेंगे.

जरूरी खबरें

ओडिशा रेल हादसाः अश्विनी वैष्णव का वीडियो हो रहा वायरल, देखें क्या कर रहे रेल मंत्री
तीनों ट्रेनों के टकराने से पहले कैसे थे हालात? रेलवे के चार्ट से हो गया बड़ा खुलासा

Trending news